पंजाब किंग्स की जीत से प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा उलटफेर, टॉप 4 से बाहर हुई ये टीम

आईपीएल 2023 में शानदार शनिवार को दो बड़े मुकाबले खेले गए। पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स यानी डीसी के बीच था, वहीं दिन का दूसरा मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स यानी एलएसजी और पंजाब किंग्स यानी पीबीकेएस के बीच खेला गया था। इन दो बड़े मुकाबलों के बाद आईपीएल 2023 की प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। पहले मुकाबले में आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को पटखनी देते हुए जीत की लय वापस हासिल की। वहीं दूसरे मैच में पंजाब किंग्स ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को अंतिम ओवर में धूल चटाई।
एक नजर प्वाइंट्स टेबल पर डालें तो आरसीबी अब इस जीत के साथ 4 अंकों के साथ 7वें पायदान पर पहुंच गई है। वहीं दिल्ली की यह लगातार 5वीं हार है और वह अभी भी टेबल में सबसे नीचे हैं। बात पंजाब किंग्स की करें तो लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ जीत दर्ज कर वह टॉप 4 में पहुंच गई है। पंजाब के अब 5 मैचों में 6 अंक हो गए हैं। लखनऊ के पास यह मैच जीतकर टेबल टॉपर बनने का शानदार मौका था, मगर वह चूक गया।
कैसा रहा लखनऊ सुपर जाएंट्स बनाम पंजाब किंग्स मैच?
पंजाब किंग्स ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। शिखर धवन के चोटिल होने की वजह से पंजाब की कप्तानी सैम कुर्रन कर रहे थे। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केएल राहुल की 74 रनों की पारी के दम पर बोर्ड पर 159 रन लगाए। इस स्कोर को पंजाब ने आखिरी ओवर में चेज कर टूर्नामेंट की तीसरी जीत दर्ज की। पंजाब ने यह मैच 2 विकेट और 3 गेंदें शेष रहते हासिल किया। पंजाब की जीत के हीरो सिकंदर रजा रहे जिन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *