शरीर पर चिपके च्यूइंग गम को अब आसानी से ऐसे हटाएं

च्यूइंग गम चबाना बहुत से लोगों को पसंद होता है. इससे मुंह से आने वाली दुर्गंध से लेकर दूसरी कई तरह की समसयाओं को दूर किया जा सकता है. कुछ लोग तो अपना स्ट्रेस कम करने के लिए भी च्यूइंग गम चबाते हैं. जहां एक ओर च्यूइंग गम चबाना अच्छा तो लगता है वहीं दूसरी ओर इसे बड़ी सावधानी से फेंकना पड़ता है.
अगर आप च्यूइंग गम इधर-उधर फेंक देते हैं तो वह किसी के भी बालों, कपड़ों या जूतों में चिपक सकता है. इससे उस व्यक्ति को काफी परेशानी हो जाती है. यह इतनी बुरी तरह चिपक जाती है कि इसे निकालना काफी मुश्किल होता है. कई बार तो लोग बालों से च्यूइंग गम निकालने के लिए उन्हें काट देते हैं. इसी तरह च्यूइंग गम के चिपकने से कपड़े भी खराब हो जाते हैं.
आपके साथ भी ऐसा कभी न कभी जरूर हुआ होगा और इसके चलते आपको काफी परेशानी भी हुई होगी लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस स्थिति में आपको परेशान होने की जरूरत बिल्कुल नहीं है. आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे आसान ट्रिक्स के बारे में जिन्हें अपनाने के बाद चिपकी हुई च्यूइंग गम आसानी से निकल जाती है और आपको इसके लिए ज्यादा मेहनत करने की जरूरत भी नहीं पड़ती.
विनेगर
च्यूइंग गम को हटाने का सबसे आसान व प्रभावी तरीका है कि आप इसके लिए विनेगर का इस्तेमाल करें. इसे अप्लाई करने से पहले विनेगर को एक मिनट के लिए माइक्रोवेव में गर्म कर लें. अब जिस जगह पर च्यूइंग गम चिपकी हुई है, आप वहां पर इसे डालें और कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. थोड़ी देर बाद टूथब्रश से इसे धीरे से रगड़ें. च्यूइंग गम आसानी से निकल जाएगी.
पीनट बटर
यह च्यूइंग गम को हटाने का एक पुराना उपाय है. ये हमेशा काम आता है. अगर आपके बालों में च्यूइंग गम चिपक गई है तो आप अपने हाथों में थोड़ा सा पीनट बटर लें और उसे बालों पर लगाकर हल्का सा मसाज करें. इसके बाद पानी की मदद से बालों को धो लें. च्यूइंग गम बिना किसी परेशानी के बालों से निकल जाएगी. इसके बाद आपको कभी भी च्यूइंग गम के कारण बाल कटवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.
मेयोनेज
मेयोनेज से भी च्यूइंग गम को आसानी से हटाया जा सकता है. बस थोड़ा सी मेयोनेज अपने हाथों में लें और जहां पर च्यूइंग गम चिपकी है, वहां पर इसे लगाकर मसाज करें. इसके बाद आप कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. आखिरी में आप उंगलियों या कंघी की मदद से बालों में चिपकी च्यूइंग गम को निकालें और आखिरी में पानी की मदद से बालों को धो लें.
बर्फ
बर्फ च्यूइंग गम को हटाने का सबसे आसान और प्रभावी तरीका है. इतना ही नहीं, इसकी मदद से आप सिर्फ बालों से ही नहीं बल्कि जूते, कपड़े यहां तक कि कारपेट पर चिपकी च्यूइंग गम को भी आसानी से निकाल सकते हैं. इसके इस्तेमाल के लिए आप एक बर्फ के टुकड़े को कपड़े में लपेटें और अपने बालों पर रगड़ें. इसी तरह आप बर्फ को जूतों व कपड़ों पर अप्लाई करके च्यूइंग गम हटा सकते हैं. बर्फ के इस्तेमाल से च्वइंग गम सख्त हो जाएगी और फिर आप उसे एक स्टिकर की तरह आसानी से निकाल सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *