संस्कार पब्लिक स्कूल में हुई पैरेंट्स काउंसलिंग, प्रसिद्ध मोटीवेटर रामचंद्र ने किया मार्गदर्शन, दिए उज्जवल भविष्य के टिप्स

रायगढ़। जिले की प्रतिष्ठित संस्था संस्कार पब्लिक स्कूल में विगत दिवस पैरेंट्स काउंसलिंग का आयोजन किया गया। संस्था की प्राचार्या श्रीमति रश्मि शर्मा ने बताया कि प्रसिद्ध मोटीवेटर रामचंद्र शर्मा ने पालकों से बातचीत कर काउंसलिंग की। जिसमें बच्चों की शिक्षा का स्तर कैसे बनेगा, कैसे पैरेंट्स इसमें योगदान दे सकते हैं। बच्चों की बढ़ती उम्र में क्या क्या बदलाव आता है, कैसे उसको हैंडल करना चाहिए, बच्चों की प्राथमिकताएं कैसे बदलती रहती है, कैरियर का चुनाव कैसे करना चाहिए आदि बातों पर प्रकाश डाला गया।
पेरेंटिंग में बदलाव पर भी चर्चा
रामचंद्र शर्मा ने यह भी बताया कि आज के दौर में पेरेंटिंग में बदलाव कैसे आया है, पहले और अभी में बच्चों के साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए, कैसे उनको स्कूल , समाज, परिवार, संस्कृति से जोड़कर रखना चाहिए। इस काउंसलिंग में कक्षा पहली से 11 वीं तक के पालक शामिल हुए थे जिन्होंने इस काउंसलिंग का लाभ बताया। प्राचार्या श्रीमति रश्मि को ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम वर्ष भर होते रहेंगे। इस दौरान पालकों के साथ साथ सभी शिक्षक भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *