बिजली आपूर्ति में लापरवाही बरतने वाले तीन अभियंता निलंबित

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी द्वारा प्रदेश में बिजली व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए उच्चस्तरीय प्रयास किये जा रहे है। उपभोक्ता सेवा-सुविधा में बढ़ोत्तरी और गुणवत्तापूर्ण बिजली की आपूर्ति जैसे कामों में लापरवाही बरतने वाले अभियंताओं को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का सिलसिला आज भी जारी रहा। तीन अभियंताओं का निलंबन कर उनका मुख्यालय बस्तर क्षेत्र में नियत किया गया। इन्हें शामिल कर बीते दो दिनों के दौरान पांच अभियंता निलंबित किये गये।
पाॅवर कंपनी के चैयरमेन श्री शैलेन्द्र शुक्ला ने कार्य में कोताही करने वाले अभियंताओं को कड़ी फटकार लगाते हुए काम में सुधार लाने सख्त हिदायत दी। चैयरमेन एवं पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री मोहम्मद केसर अब्दुल हक ने आज प्रदेशभर के कार्यपालक निदेशक से कनिष्ठ अभियंता स्तर के कार्यों की समीक्षा वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से की। इस दौरान चैयरमेन श्री शुक्ला ने  सख्त लहजे में संदेश दिया कि शासन की नीति उपभोक्ता हितैषी कार्यों में सुधार लाने की हैं। ऐसी नीति के अनुपालन में कोताही करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों के निलंबन और बर्खास्तगी तक की कार्यवाही की जायेगी।
कंपनी प्रबंधन की ओर से न केवल चेतावनी दी गई बल्कि लापरवाह अभियंताओं के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करते हुए आज तीन कनिष्ठ अभियंता निलंबित भी किये गये। निलंबित अभियंताओं में सरकंडा(बिलासपुर) के डोमेन्द्र कुमार साहू, भिलाई(चरौदा) के सहायक अभियंता महेश्वर टंडन एवं कटघोरा के कनिष्ठ अभियंता श्री योगेश कुमार साहू शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *