टीकमगढ़ पुलिस ने किया बलवा ड्रिल अभ्यास

टीकमगढ़
 आगामी त्योहारों को देखते हुए कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए टीकमगढ़ पुलिस ने पुलिस लाइन स्थित परेड ग्राउंड में एक बलवा ड्रिल का अभ्यास किया। इस अभ्यास का नेतृत्व पुलिस अधीक्षक टीकमगढ़, रोहित काशवानी (भा.पु.से.) ने किया।
 अभ्यास के दौरान :   पुलिस की पांच पार्टियों (अश्रु गैस, केन, लाठी, राइफल, रिजर्व) ने भाग लिया।   बलवा जैसी स्थिति का अनुकरण करते हुए पुलिस पर पत्थर फेंके गए।

  पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए न्यूनतम बल का प्रयोग किया

 पुलिस अधीक्षक टीकमगढ़ ने बताया  कि बलवा ड्रिल का नियमित अभ्यास कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। इस अभ्यास के माध्यम से पुलिसकर्मियों को विभिन्न स्थितियों से निपटने का प्रशिक्षण दिया जाता है।उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे इस तरह के अभ्यास को गंभीरता से लें l

इस दौरान पुलिस लाइन एवम थानों के वाहनों का निरीक्षण भी किया गया तथा विभिन्न प्रकार के दंगा रोधी अस्त्रों की जानकारी प्रदाय की गई।

बलवा परेड में एस.डी.ओ.पी. टीकमगढ़  राहुल कटरे , एसडीओपी जतारा  अभिषेक गौतम, जिला एफएसएल अधिकारी  प्रदीप यादव रक्षित निरीक्षक विशाल मालवीय सहित  जिले के समस्त थाना एवं चौकी के थाना/चौकी प्रभारी  सहित लगभग 172 पुलिस अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।