अलाव की चिंगारी से खाक हो गए कई घर, लाखों की संपत्ति स्वाहा; खाने के पड़े लाले

पूर्णिया। सर्दियों में आग लगने की घटनाएं बढ़ जाती है। जिससे जानमाल का भारी नुकसान होता है। बिहार के पूर्णिया में आग लगने से 10 घर जलकर स्वाहा हो गए। और लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गई। आग में सबकुछ जलकर स्वाहा हो गया। लोगों के सामने जीविका का संकट पैदा हो गया है। आग में सबकुछ जलकर खाक हो गया। मामला पूर्णिया के धमदाहा थाना के मुगलिया पुरंदाहा बरैना यादव टोला की है।
चिंगारी से भड़की आग
आग लगने की वजह अलाव से निकली चिंगारी बनी, जिसने देखते ही देखते कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया और कुछ देर में भी 10 जलकर स्वाहा हो गए। आग इतनी भीषण थी कि काबू पाते-पाते कई घर खाक में मिल गए। इस घटना में दो मवेशी की भी मौत हो गई। घटना उस वक्त की है जब मवेशी बांधने की जगह पर अलाव जल रहा था। हवा चलने से अचानक आग भूसे में लगी और देखते ही देखते उग्र रूप ले लिया।
स्थानीय लोगों ने बताया कि धमदाहा और बनमनखी के अग्नीशमन विभाग को सूचना दी गई लेकिन दो घंटे बाद दमकल की टीम पहुंची जिस कारण आग ने और विकराल रूप धारण कर लिया। अगर दमकल की टीम समय पर आ जाती तो इतना नुकसान नहीं होता। ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। इस आगजनी में घर में रखा अनाज, कपड़े सब कुछ जल गया । आलम ये है कि पीड़ित परिजनों को खाने तक के अब लाले पड़ गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *