UP नगर निकाय चुनाव: जिताऊ कार्यकर्ताओं पर दांव लगाएगी BJP…

 गोरखपुर 
यूपी में नगर निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा जिला और महानगर इकाई की गोरखपुर में बैठक हुई। जिसमें सभी कार्यकर्ताओं को कमर कस कर तैयार रहने की अपील की गई। क्षेत्रीय अध्यक्ष और एमएलसी डॉ. धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि पार्टी ईमानदार और जिताऊ कार्यकर्ताओं को प्रत्याशी बनाकर हर पद पर जीत कायम करेगी। 

जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न बैठक की शुरुआत पंडित दीनदयाल उपाध्याय व श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि के साथ हुई। मुख्य अतिथि डॉ. धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि गोरखपुर योगी आदित्यनाथ की धरती है। ऐसे में योगी जी का मान सम्मान बढ़ाना हर भाजपा कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है। जिला प्रभारी अजय सिंह गौतम ने कहा कि हम जिले की शतप्रतिशत जीत दर्ज करेंगे। बैठक का संचालन सबल सिंह पालीवाल ने लिया। दोनों बैठकों में पूर्व विधायक बेचन राम, पूर्व जिलाध्यक्ष मार्कण्डेय राय, राधेश्याम सिंह, डॉ बच्चा पाण्डेय नवीन, छोटेलाल मौर्य, मनोज कुमार शुक्ल, चंद्रबाला श्रीवास्तव, मदन अग्रहरि, केएम मझवार जनार्दन श्रीवास्तव, इंद्रकुमार मौजूद रहे।
 
बता दें कि गोरखपुर नगर निगम के भी 80 और जिले की 11 नगर पंचायतों के 176 वार्डों की प्रस्तावित आरक्षण सूची जारी हो चुकी है। इसके साथ ही प्रमुख सचिव अमृत अभिजात ने प्रकाशन तिथि के सात दिन के भीतर जिलाधिकारी कार्यालय में आपत्ति दाखिल करने को कहा था। नगर निगम के 80 वार्डों में सामान्य के लिए 34, महिला के लिए 17, पिछड़ा वर्ग के लिए 14, पिछड़ा वर्ग महिला के लिए 07, अनुसूचित जाति के लिए 05 और अनुसूचित महिला के लिए 03 वार्ड आरक्षित किए गए हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *