ग्लोबल शतरंज लीग का दूसरा सीजन जल्द शुरू होने वाला है, प्रशंसकों के लिए शानदार टूर्नामेंट : निहाल

लंदन
ग्लोबल शतरंज लीग का दूसरा सीजन जल्द शुरू होने वाला है। इस बीच भारतीय ग्रैंडमास्टर निहाल सरीन ने कहा कि खेल प्रशंसकों का ध्यान लीग की ओर खींचने के लिए कई ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। दूसरा सीजन 3 से 12 अक्टूबर के बीच लंदन में होगा और निहाल, जो इस वर्ष नवोदित खिलाड़ी के रूप में वापसी करेंगे, उनका मानना है कि वह टूर्नामेंट की प्रकृति का लुत्फ उठाते हैं।

20 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, “मैं टूर्नामेंट में वापसी को लेकर काफी उत्साहित हूं, खासकर यह देखते हुए कि पिछले साल सब कुछ कैसा रहा था। इस साल सभी शीर्ष खिलाड़ी भी खेल रहे हैं और इसलिए मैं इसके लिए उत्सुक हूं।” अपने पहले सीजन में ग्लोबल शतरंज लीग ने काफी लोकप्रियता हासिल की। पहली फ्रैंचाइज-आधारित शतरंज लीग में कुल छह टीमें शामिल हैं, जिनमें प्रत्येक टीम में छह खिलाड़ी हैं। सभी टीम में एक आइकन खिलाड़ी, दो सुपरस्टार पुरुष खिलाड़ी, दो सुपरस्टार महिला खिलाड़ी और एक नवोदित खिलाड़ी शामिल रहता है।

निहाल ने आगामी सीजन के लिए अपनी रणनीति पर कहा, “इस साल मेरा लक्ष्य अपनी टीम की जरूरतों को अपनी क्षमता के अनुसार पूरा करना है। इस लीग में स्कोरिंग सिस्टम अलग-अलग रंगों में शैली में बदलाव को आमंत्रित करता है, जिससे यह और भी ज्यादा रोमांचक हो जाता है। योजनाएं लगातार विकसित होती रहती हैं। हालांकि अन्य खेलों को ट्रैक करना मुश्किल है, लेकिन मैं खिलाड़ियों की कुछ चालों से कुछ चीजें सीखने की कोशिश करता हूं ताकि यह पता चल सके कि क्या चल रहा है।” दुबई में ग्लोबल चेस लीग के पहले सीजन ने दुनिया भर के शतरंज प्रशंसकों की कल्पना को आकर्षित किया। इसने दुनिया भर के लोगों का ध्यान इस खेल की ओर खींचा। निहाल ने कहा कि लीग प्रशंसकों के लिए खेल को रोमांचक बना रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *