शिमला की अनुष्का दत्ता मिस यूनिवर्स इंडिया- 2024 की फाइनल में पहुंचीं , हिमाचल का नाम किया रोशन

शिमला
हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला के रोहड़ू इलाके की रहने वाली अनुष्का दत्ता मिस यूनिवर्स इंडिया की फाइनलिस्ट बन गई हैं. शिमला स्थित हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से B.Ed की पढ़ाई कर रही अनुष्का दत्ता ने न सिर्फ शिमला बल्कि हिमाचल प्रदेश का नाम भी रोशन किया है. वे लंबे वक्त से मॉडलिंग कर रही हैं और उन्होंने मॉडलिंग के क्षेत्र में अपने लिए एक नया आयाम स्थापित किया है. अनुष्का की इस उपलब्धि पर इलाके में खुशी की लहर है. यह अनुष्का दत्ता की सिर्फ व्यक्तिगत उपलब्धि नहीं है. इससे हिमाचल प्रदेश गौरवान्वित हुआ है. कम सुविधाओं वाले छोटे से पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश के लिए यह बड़ी उपलब्धि है.

अन्य बेटियों के लिए भी बनी प्रेरणा
सितंबर महीने के अंत में यह प्रतियोगिता खत्म होगी. अगर अनुष्का दत्ता इस प्रतियोगिता को जीतने में सफल रहती हैं तो वह मिस यूनिवर्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. अनुष्का दत्ता की इस उपलब्धि से इलाके की अन्य बेटियों का भी हौसला बढ़ा है. अनुष्का दत्ता ने इस उपलब्धि के लिए अपने परिवार वालों के साथ दोस्तों का आभार व्यक्त किया है. सोशल मीडिया पर भी अनुष्का को लोग बड़ी संख्या में बधाई दे रहे हैं.

भारत का प्रतिनिधित्व करने का मिलेगा मौका
अनुष्का दत्ता ने कहा कि वे विशेष तौर पर अपनी मां का आभार व्यक्त करना चाहती है, जिन्होंने मुश्किल समय में उन्हें हौसला देने का काम किया. इसके अलावा वे अपने शिक्षकों और अपने दोस्तों को भी धन्यवाद करती हैं, जो समय-समय पर उन्हें आगे बढ़ाने की प्रेरणा देते रहे हैं. अनुष्का कोbखुद पर विश्वास है कि वह इस प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन कर जीत हासिल करेंगी. इसके बाद अनुष्का न सिर्फ हिमाचल प्रदेश का, बल्कि पूरे देश का नाम रोशन करने के लिए आगे बढ़ेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *