15 सितम्बर से चलेगी नई वंदे भारत एक्सप्रेस से लायन सफारी, चंबल सेंचुरी, पचनद क्षेत्र घूमने जाना होगा आसान

उत्तर प्रदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितम्बर को झारखंड के टाटा नगर स्टेशन से देश के तीन रुटों टाटा-पटना, टाटा-ब्रहमपुर और राउरकेला-हावड़ा के बीच 11 नई वंदे भारत ट्रेनों का वर्चुअल शुभारंभ करने जा रहे हैं। उसी दिन आगरा-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस का शुभारंभ किया जाएगा। यह ट्रेन इटावा स्टेशन पर भी रुकेगी। इससे आगरा और बनारस घूमने आने वाले विदेशी पयर्टकों को इटावा के पर्यटन स्थल लायन सफारी, चंबल सेंचुरी, पचनद क्षेत्र में जाना भी आसान होगा।

ट्रेन के शुरू होते ही लोग कम समय में बनारस तक सुखद व आरामदायक यात्रा कर सकेंगे। माना जा रहा है कि शुभारंभ के दो तीन दिन बाद इस ट्रेन का संचालन शुरू किया जायेगा। फिलहाल वंदे भारत एक्सप्रेस की तिथि तय नहीं है। ऑफिशियल डेट आने के बाद इसका संचालन किया जाना है। इस ट्रेन का संचालन आगरा से शुरू होकर इटावा, कानपुर, प्रयागराज और बनारस जा सकेंगे।

रेलवे आगरा मंडल की जनसम्पर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बुधवार को बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 6 बजे आगरा से चलने के बाद टूंडला,इटावा, कानपुर,प्रयागराज होते हुए बनारस जायेगी। इटावा रेलवे जंक्शन स्टेशन को देश की पहली सेमी हाईस्पीड वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिल गई है।

आगरा-बनारस और बनारस-आगरा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का इटावा जंक्शन पर ठहराव होगा। 15 सितम्बर को प्रधानमंत्री 11 वंदे भारत का वर्चुअली शुभारंभ करेंगे लेकिन आगरा बनारस वंदे भारत ट्रेन का संचालन में तीन से चार दिन का समय लग सकता है।

रेलवे की ओर से देश के कई राज्यों को लगभग 11 वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को झारखंड के टाटा नगर से सभी वंदे भारत ट्रेनों का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। इन वंदे भारत ट्रेनों में आगरा से बनारस जाने वाली ट्रेन भी शामिल है। इस ट्रेन का स्टॉपेज इटावा जंक्शन पर भी होगा।

पिछले सप्ताह रेलवे के द्वारा ट्रेन का टाइम टेबल जारी किया गया था। लेकिन बीते सोमवार की रात में मेम्बर ऑफ रेलवे बोर्ड के साथ हुई रेलवे अधिकारियों की मीटिंग में ट्रेन के उद्घाटन का ऐलान किया गया है। इसके बाद से रेलवे के द्वारा तैयारी शुरू कर दी गई है।

आगरा-बनारस के बीच पहली हाईस्पीड सेमी ट्रेन के चलाए जाने पर जिन जिन स्टेशनों पर ट्रेन का ठहराव है। वहां सभी जगह ट्रेन का भव्य स्वागत किया जाएगा। इटावा जंक्शन पर भी भव्य स्वागत होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *