शाहरुख खान को एयरपोर्ट पर भरना पड़ा 7 लाख का जुर्माना

मुंबई। शाहरुख खान और उनकी टीम को देर रात मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने रोक लिया और महंगी घड़ियों के लिए करीब सात लाख रुपये की कस्टम ड्यूटी चुकाने के बाद वे एयरोपोर्ट से बाहर निकले। शाहरुख या उनकी कंपनी की ओर से इसपर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। शाहरुख खान, उनकी मैनेजर पूजा ददलानी और टीम के अन्य सदस्य यूएई के शारजाह से लौटे थे।
वे शारजाह इंटरनेशनल बुक फेयर में भाग लेने गए थे और शाहरुख खान को वहां ग्लोबल आइकॉन ऑफ सिनेमा एंड कल्चरल नरेटिव अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। शाहरुख खान प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन से शुक्रवार रात करीब साढ़े 12 बजे मुंबई लौटे थे। एयरपोर्ट से निकलने के दौरान उनके लगेज में कई सारे खाली डिब्बे मिले, जिनमें लग्जूरी वॉच रखी जाती हैं।
क्या है मामला?
बताया जा रहा है कि पूछताछ के बाद शाहरुख खान अपनी मैनेजर पूजा ददलानी के साथ एयरपोर्ट से बाहर निकल गए, लेकिन उनके बॉडीगार्ड रवि सिंह और टीम के बाकी सदस्यों को रोक लिया गया। एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) के सूत्रों के मुताबिक, बॉलीवुड स्टार के पास करीब 18 लाख रुपये की महंगी घड़ियों के कवर थे। कस्टम्स की प्रकिया शनिवार सुबह तक चली। सुबह करीब 8 बजे प्रॉसेस पूरा होने के बाद ही कस्टम अधिकारियों ने रवि को छोड़ा।
शाहरुख के बॉडीगार्ड के नाम पर बिल
एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद पूछताछ की प्रक्रिया करीब एक घंटे तक चली। इसके बाद कस्टम्स ने शाहरुख खान से सिर्फ ड्यूटी चुकाने के लिए कहा, जिसके लिए उन्होंने हामी भर दी। उन्हें और पूजा ददलानी को एयरपोर्ट से जाने दिया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बिल शाहरुख के बॉडीगार्ड के नाम पर बना है। हालांकि कई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कस्टम ड्यूटी शाहरुख खान के क्रेडिट कार्ड से चुकाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *