बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह वापसी करेंगे

नई दिल्ली

 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. बता दें कि भारतीय टीम इसी महीने अपने घर में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. पहला मुकाबला चेन्नई में 19 स‍ितंबर से, जबकि दूसरा मैच 27 स‍ितंबर से कानपुर में होगा.

टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की भी वापसी हुई है. यह भारतीय टीम की मार्च 2024 के बाद अपनी पहली रेड-बॉल (टेस्ट) सीरीज है. पिछली सीरीज में इंग्लैंड को 4-1 से हराया था. दूसरी ओर यह सीरीज नए भारतीय हेड कोच गौतम गंभीर के लिए भी पहली रेड-बॉल सीरीज होगी.

इन 4 खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

इस सीरीज के साथ ही तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी वापसी हो रही है. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद से ब्रेक लिया था. यह फाइनल 29 जून को हुआ था. साथ ही दूसरे विकेटकीपर के तौर पर ध्रुव जुरेल को चुना गया.

पहले टेस्ट के लिए श्रेयस अय्यर, देवदत्त पडिक्कल, ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ को जगह नहीं मिली है. केएल राहुल को बतौर बल्लेबाज शामिल किया गया है. कप्तानी रोहित शर्मा ही संभालेंगे. जबकि बतौर स्पिनर आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव को चुना गया.

पंत की 634 दिनों के बाद टेस्ट टीम में वापसी

ऋषभ पंत पर भी सबकी निगाहें टिकी हुई थीं, जिनकी टेस्ट टीम में वापसी हुई है. पंत 634 दिनों के बाद टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में वापसी कर रहे. सड़क हादसे के बाद वह टीम से बाहर रहे थे. बांग्लादेश के खिलाफ यह टेस्ट सीरीज आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के ल‍िहाज से बेहद अहम होगी, जो इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित की जाएगी.

पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *