अनचाहे चेहरे के बाल हटाने और साफ त्वचा पाने के लिए आटे का उपयोग कैसे करें: टिप्स

आप में से कई लड़कियां चाहती हैं जो एक साथ ड्रामा करती हों और अभिनय करती हों, एक्ट्रेसेस की स्किन पर भी जरूर ध्यान दें। ऐसी चमकती और साफ़-सफ़ाई कि हर लड़की की हर लड़की पाना चाहती है। खास तौर पर हर किसी के मन में ये सवाल रहेगा कि इन खूबसूरत गर्लफ्रेंड्स के चेहरे पर हेयरस्टाइल बिकता है या नहीं!

देखिये बाल दिखना तो नैचरल है ऐसे में अगर भी आपके चेहरे पर आने वाले अनचाहे बालों को साफ करना चाहते हैं और एकदम फ्लॉज़ लुक चाहते हैं तो डॉक्टर फातिमा के इस नुस्खे को जरूर दिखाएं, जो आपको वहां की एक्ट्रेस के तौर पर बिल्कुल पसंद आए जैसी त्वचा कृपया मदद मांगे।

अपनाएं खोज उपाय हर किसी के चेहरे पर बाल होते हैं, बस किसी के ज्यादा तो किसी के बालों की खरीदारी कम होती है। ऐसे में आप कई महिलाओं में अपर लिप, वैक्स और रेजर की मदद से अपने चेहरे के अनचाहे बालों को साफ करती हैं।

लेकिन अब न ही आपको पैसे खर्च करने की ज़रूरत है और न ही त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले नुक्सान वाले, इस में से किसी भी तरीके को अपनाने की, क्योंकि आज हम आपके लिए एक बहुत ही प्रभावशाली और आसान तरीका जानते हैं, जो डॉक्टर ने बताया और खुद बताया उपयोग किया गया है.

आपको किसकी आवश्यकता है आटा- 1 मिश्रण लाल मसूर की दाल- 1 मिश्रण पाउडर ओट्स फ्लोर- 1 मिश्रण दूध- आवश्यकता अनुसार नोट- दूध का उपयोग आवश्यक है अन्यथा पेस्ट गोंद या पेस्ट हो सकता है।

ऐसे तैयार करें अनचाहे बाल निकालने की सब्जी सबसे पहले एक कटोरी लें और इसमें जौ का आटा, मसूर दाल का पाउडर और ओट्स फ्लोरल दाल शामिल हैं।
अब कटोरी में धीरे-धीरे दूध डालकर स्मूथ पेस्ट तैयार कर लें.
तैयार पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और 10-25 मिनट तक अनफिट के लिए निकल जाएं।
जब समय पूरा हो जाए तो चेहरा धो न लें, चिपचिपे पेस्ट को हाथों से रगड़ते रहें।
चेहरे के बाल सामान्य रूप से रूखे होते हैं इसलिए जब आप फेस पैक को हाथों से पकड़कर रखेंगे तो अनचाहे बाल भी आप निकल जाएंगे।
जब सारा फेस पैक फेस से साफ हो जाए तो पानी से फेस वॉश कर लें।
देखिए कैसे आपकी त्वचा से सारे फेशियल हेयर साफ हो गए हैं और चेहरा साफ नजर आ रहा है।

चेहरे पर दाग-धब्बों के काले दाग-धब्बों को साफ करना, ब्लैकहेड्स-वाइटहेड्स को साफ करना और दाग-धब्बों के काले दाग-धब्बों को साफ करना, चेहरे पर दाग-धब्बों के काले दाग-धब्बों को साफ करना और एक्ने-पिगमेंटेशन का इस्तेमाल करना आपके लिए फायदेमंद है। जैस सुपरस्टार्स को दूर करने में कमाल होता है।

खासतौर पर आटे का आटा, जिसका इस्तेमाल आप चेहरे से अनचाहे बालों को साफ करने के लिए कर सकते हैं। हां, लेकिन ये हमारी सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी फायदेमंद होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *