ग्वालियर में फीस को लेकर स्टूडेंट और प्रिंसिपल के बीच मारपीट, दोनों पक्षों के खिलाफ FIR दर्ज

ग्वालियर
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक स्कूल में स्टूडेंट और प्रिंसिपल के बीच मारपीट का मामला सामना आया है. स्टूडेंट्स की शिकायत पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने बताया कि स्टूडेंट्स दो साल पहले स्कूल छोड़ चुका है और अपना ट्रांसफर सर्टिफिकेट और मार्कशीट लेने के लिए स्कूल पहुंचा था. इस दौरान प्रिंसिपल और उसके बीच जमकर मारपीट हुई. पुलिस ने दूसरे पक्ष की शिकायत पर भी कार्रवाई की है. हजीरा थाना प्रभारी शिवमंगल सिंह सेंगर ने बताया कि कांच मील इलाके में रहने वाले ध्रुव आर्य नाम का छात्र दो साल पहले हजीरा के ही निजी सीबीएस स्कूल में पढ़ाई करता था. ध्रुव अपनी 11वीं की मार्क शीट लेने के लिए स्कूल में गया था. स्कूल में फीस जमा करने की बात को लेकर टीचर के साथ विवाद हो गया, जिस पर टीचर्स ने ध्रुव के साथ मारपीट की.

इसके बाद फिर ध्रुव ने भी टीचर पर हाथ उठा दिया. ध्रुव का आरोप है कि टीचर्स ने मारपीट के साथ ही उसे जाति सूचक गालियां भी दी. घटना के बाद ध्रुव ने हजीरा थाने में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने छात्र की शिकायत पर तीन शिक्षकों के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. इस घटना का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है.

प्रिंसिपल ने क्या कहा?
हजीरा थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद स्कूल प्रशासन की भी प्रतिक्रया सामने आई है. स्कूल की प्रिंसिपल निशा सेंगर का कहना है कि छात्र मार्कशीट और टीसी लेने आया था. जब उससे स्कूल की बकाया फीस जमा करने को कहा गया तो उसने टीचर्स के साथ बदतमीजी की. इसके बाद विवाद शुरू हुआ. वहीं जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करने की बात को शिक्षकों ने निराधार बताया है.

दोनों पक्षों के खिलाफ FIR दर्ज
हजीरा थाना प्रभारी शिवमंगल सिंह सेंगर ने बताया कि घटना के बाद दोनों पक्षों ने हजीरा थाने मे शिकायत दर्ज कराई है. हजीरा पुलिस ने ध्रुव का मेडिकल कराया है. इसके साथ ही स्कूल प्रबंधन की तरफ से पुलिस को घटना का सीसीटीवी फुटेज दिया गया है. पुलिस इन सब तथ्यों के आधार पर इस मामले की जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *