डॉ. रमन कर रहे छत्तीसगढ़ की लोक संस्कृति का अपमान : चौबे

छत्तीसगढ़ सरकार जनता के हितों को दे रही सर्वोच्च प्राथमिकता : डॉ डहरिया

निकाय चुनाव में जनता देगी रमन को जवाब: त्रिवेदी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह पर राज्य की संस्कृति और लोक परंपरा का उपहास करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आज रायपुर में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि डॉ रमन विधानसभा में मिली हार से उबर नहीं पा रहे हैं और उनका यह गम उनके व्यवहार और भाषणों में साफ झलक रहा है। स्तिथि यह हो गयी है कि रमन सिंह छत्तीसगढ़ के खानपान, संस्कृति, अस्मिता और सम्मान से खेल रहे हैं। चौबे ने कहा कि रमन द्वारा राज्य की संस्कृति पर किये जा रहे व्यंग्य की कांग्रेस पार्टी घोर निंदा करती है।

कृषि मंत्री चौबे ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य संस्कृति को बढ़ावा दे रहे हैं, लोक रंग से जुड़ रहे हैं, इससे रमन को तकलीफ क्यों हो रही है, यह समझ से परे है। उन्होंने कहा कि पिछले 15 साल में रमन ने मुख्यमंत्री रहते यहां की संस्कृति और संस्कारों के संरक्षण और संवर्धन के लिए क्या किया है, उन्हें यह बताना चाहिए। चौबे ने कहा कि रमन ने जनता से झूठे वादे किए थे, किसानों से झूठे वादे किए थे। वहीं भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री बनते ही सबसे पहले धान का समर्थन मूल्य बढ़ाया, किसानों का कर्ज माफी करने का आदेश जारी किया। लेकिन जनता के हित में किए जा रहे ये कार्य डॉक्टर रमन को नागवार गुजर रहे हैं इसीलिए वे इस तरह के अनर्गल बातें कर रहे हैं। श्री चौबे ने कहा कि प्रदेश में होने जा रहे नगरी निकाय चुनाव में 70 से 75 फ़ीसदी क्षेत्रों में कांग्रेस काबिज होगी।

इस अवसर पर नगरीय प्रशासन एवं श्रम मंत्री डॉ शिव डहरिया ने पिछले 1 वर्ष के भीतर छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सरकार भूमिहीन लोगों को पट्टे उपलब्ध कराकर उन्हें आवास देने का प्रयास कर रही है। इसके अलावा अनेक योजनाओं के जरिए प्रदेश के नागरिकों को लाभ पहुंचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली सरकार ने जनता के हित से संबंधित योजनाओं के क्रियान्वयन में कोई खास रुचि नहीं ली।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा जिस शब्दावली का प्रयोग कर रही है वह उचित नहीं है, खासकर पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा किए जा रहे शब्दों का प्रयोग कहीं से भी उचित नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता नगरीय निकाय चुनाव में निश्चित ही उसका मुंहतोड़ जवाब भाजपा को देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *