300 किलो गांजा के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

रायपुर। दुर्ग जिले के कुम्हारी टोल नाके पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। एनसीबी की टीम ने आधी रात को दुर्ग के कुम्हारी टोल नाके पर गांजे की बड़ी खेप के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।
खबरों के अनुसार इंदौर की एनसीबी जोनल आफिस की टीम को एक बड़ा इनपुट मिला था कि छत्तीसगढ़ के रास्ते ओडिशा से नागपुर की तरफ गांजे की बड़ी खेप ले जाई जा रही है।
जिस पर एनसीबी की टीम ने कुम्हारी थाना पुलिस की मदद से सुबह से ही कुम्हारी टोल नाके पर नाकेबंदी कर रखी थी और मिले हुए इनपुट की वाहनों पर नजर रखे हुए थे। जिसके बाद देर रात ओडिशा से आ रही दो बोलेरो को रोका गया और थाने लाकर तलाशी ली गई।
टीम के उस वक्‍त होश उड़ गए जब बोलेरो में छत कटवाकर बनवाये स्पेशल बाक्स में गांजे की बड़ी खेप जब्त किया। आरोपितों ने तस्‍करी के लिए गांजे की स्पेशल पैकिंग कर वाहनों में बहुत ही तरकीब से रखा था। पुलिस ने दोनों बोलेरो में सवार पम्पा पुष्पा राव और कोडिरिया बाबूराव को गिरफ्तार किया है।
बताया जा रहा है कि बोलेरो लेकर जा रहे दोनों तस्कर विशाखापट्टनम के रहने वाले हैं और ओडिशा के मलकानगिरी से नागपुर तक लेकर वहां दूसरे तस्करों के हवाले कराना था जिसके लिये उनको 50 हजार रूपये मिलने थे।
एनसीबी की टीम ने इन दोनों बोलेरो से करीब 300 किलो से ज्यादा का गांजा जब्त किया है जिसकी कीमत 6 लाख रूपयो से ज्यादा बताई जा रही है। एनसीबी की टीम तस्करी गैंग पर पिछले एक महीने से नजर रखे हुए थे जिसके बाद कुम्हारी पुलिस के साथ मिलकर ये बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एनसीबी की टीम दोनों गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ में जुटी है और कई बडे़ खुलासे होने की आशंका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *