बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से शिक्षक भर्ती परीक्षा केंद्र की विस्तृत डिटेल कल करेगा जारी, 19 से 22 जुलाई को होगा एग्जाम

नई दिल्ली
बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 (TRE 3.0) परीक्षा में भाग लेने जा रहे अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी अधिसूचना जारी कर दी गई है। नोटिफिकेशन के अनुसार दिनांक 19 से 22 जुलाई 2024 तक आयोजित होने वाले परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को आवंटित परीक्षा केंद्र के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दिनांक 17 जुलाई 2024 को जारी कर दी जाएगी। इसके बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर लॉग इन डिटेल दर्ज करके इसे प्राप्त कर सकेंगे।

इन स्टेप्स से चेक कर सकेंगे परीक्षा केंद्र की जानकारी
परीक्षा केंद्र की जानकारी के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा और यहां अपने डैशबोर्ड में मांगी गई डिटेल दर्ज करना होगा। जानकारी भरते ही परीक्षा सेन्टर की जानकारी स्क्रीन पर उपलब्ध हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

एग्जाम डे के दिन इन गाइडलाइंस का रखें ध्यान
जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं वे परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड की दो प्रति अपने साथ लेकर जाएं। एक अतिरिक्त एडमिट कार्ड सभी उम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान वीक्षक को उपलब्ध करवानी होगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि उनको परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरू होने के 1 घंटा पूर्व तक ही एंट्री दी जाएगी। इसके बाद आपको किसी भी प्रकार से एग्जाम सेंटर पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उम्मीदवारों को परीक्षा संपन्न होने के बाद ही यूज्ड ओएमआर आंसर शीट को शील बंद कराने के पश्चात् ही परीक्षा कक्ष छोड़ने की अनुमति दी जाएगी। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *