ICC चैंपियंस ट्रॉफी अगर पाकिस्तान से बाहर स्थानांतरित की जाती हैं, तो दुबई सबसे मजबूत वेन्यू के रूप में उभर रहा है

नईदिल्ली
आईसीसी 2025 चैंपयिंस ट्रॉफी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में कराने का विचार कर रही है. दरअसल, 2025 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है. पीसीबी ने इस टूर्नामेंट के लिए शेड्यूल भी तैयार कर लिया है. हालांकि, खबर है कि बीसीसीआई टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने के लिए तैयार नहीं है. इसी वजह से आईसीसी हाइब्रिड मॉडल पर विचार कर रही है.

हालांकि, ICC की ओर से अंतिम निर्णय 19 से 22 जुलाई तक कोलंबो में होने वाले वार्षिक सम्मेलन में ही लिया जाएगा. रिपोर्ट में आगे सुझाव दिया गया है कि टूर्नामेंट के लिए 'आकस्मिक बजट' पर भी विचार किया जा रहा है. अगर मैच पाकिस्तान से बाहर स्थानांतरित किए जाते हैं, तो दुबई एक संभावित वेन्यू के रूप में उभर रहा है.

एशिया कप में भी पाकिस्तान नहीं गई थी टीम इंडिया

इससे पहले 2023 एशिया कप की मेजबानी भी पाकिस्तान ने की थी. हालांकि, टीम इंडिया ने पाकिस्तान जाने से साफ इनकार कर दिया था. फिर यह टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल में खेला गया था. 2023 एशिया कप में टीम इंडिया ने अपने मैच श्रीलंका में खेले थे. अभी तक बीसीसीआई ने 2025 चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. हालांकि, कई रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया गया है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से हाइब्रिड मॉडल की मांग की है.

जानें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए PCB का शेड्यूल

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए शेड्यूल ड्राफ्ट कर दिया है. पीसीबी के शेड्यूल के हिसाब से इस टूर्नामेंट का आयोजन 19 फरवरी से 9 मार्च के बीच वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. पीसीबी ने पहले ही टूर्नामेंट के लिए अपना ड्राफ्ट पेश कर दिया है, जिसमें लाहौर में 7 मैच, रावलपिंडी में 5 और कराची में 3 मैच तय किए गए थे. पीसीबी ने अपने शेड्यूल में भारत और पाकिस्तान का मैच 1 मार्च को लाहौर में तय किया है. हालांकि, अभी तक पीसीबी के शेड्यूल को आईसीसी की तरफ से हरी झंडी नहीं मिली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *