विकास के नए कीर्तिमान रचेगा दतिया : गृह मंत्री डॉ. मिश्रा

भोपाल। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि दतिया विकास के नए कीर्तिमान रचेगा। जिले के सर्वांगीण विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। जन-प्रतिनिधि जनता के साथ मिल कर विकास के नए आयाम रचेंगे। मंत्री डॉ. मिश्रा शनिवार को दतिया जिले के ग्राम डगरई में सीसी रोड निर्माण के भूमि-पूजन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने क्षेत्रवासियों को 45 लाख 11 हजार रूपये के 9 विकास कार्यों की सौगात दी।
मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि क्षेत्र की जनता ने हमें विकास की जो जिम्मेदारी सौंपी है, हम सभी जन-प्रतिनिधियों का कर्त्तव्य है कि उस पर खरा उतर कर क्षेत्र के विकास को नये आयाम दें। उन्होंने कहा कि जन-कल्याण के लिये सरकार प्रतिबद्ध है। जन-प्रतिनिधि जनता के सतत सम्पर्क में रह कर नागरिकों की सेवा में तत्पर हैं।
आर्थिक सहायता राशि का प्रदाय
गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने जिले में बिजली गिरने एवं सर्पदंश से हुई मृत्यु से पीड़ित परिजन को आरबीसी 6-4 में 4-4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि के चेक प्रदाय किये। उन्होंने ग्राम नुनवाहा की श्रीमती रतिबाई की सर्पदंश से मृत्यु होने पर उनके पति श्री जहार सिंह यादव और दतिया के प्रकाश नगर निवासी सत्यम की आकाशीय बिजली गिरने से मृत्यु होने पर उनकी पत्नी श्रीमती चायना मोगिया को आर्थिक सहायता राशि के चेक प्रदाय किये।
जनता की सुनी समस्याएँ
गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने शनिवार को दतिया में अपने निवास पर जनता की समस्याओं को सुना और निराकरण किया। डॉ. मिश्रा ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनता को सभी सहायता समयावधि में प्रदान करें। उन्होंने कहा कि जनता को परेशानी न हो इसके समुचित उपाय करें।
क्रिकेट टूर्नामेंट का किया शुभारंभ
गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने ग्राम बगेदरी में बल्लेबाली में हाथ आजमा कर क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। उन्होंने टूर्नामेंट में भाग ले रही टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। डॉ. मिश्रा ने कहा कि खेलों में हार-जीत से ज्यादा महत्वपूर्ण खेल भावना है। इस मौके पर अध्यक्ष राज्य पशुधन कुक्कुट विकास निगम जसवंत जाटव उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *