BJP देगी सर्वे में फिट बैठने वालों को पार्षद का टिकट

भोपाल। भाजपा ने प्रदेश में होने वाले 46 नगरीय निकायों के चुनाव में कोई किसी भी कीमत पर जीत के लिए दो-दो सर्वे कराने के बाद टिकट देने का फैसला किया है। यह टिकट वितरण जिला कार्यालय नहीं करेंगे बल्कि पार्टी द्वारा तय किए गए मापदंडों के आधार पर टिकट के उचित दावेदारों की सूची भेजेंगे। इसके बाद पार्टी टिकट फाइनल करेगी। संगठन ने यह फैसला इसलिए लिया है क्योंकि पार्टी विधानसभा चुनाव के पहले अब कोई चुनाव नहीं हारना नहीं चाहती और क्लीन स्वीप कर कांग्रेस पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाना चाहती है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने 46 निकायों में चुनाव वाले जिला अध्यक्षों, जिला प्रभारियों, चुनाव प्रभारियों और संभागीय प्रभारियों को संगठन और सरकार की मंशा से अवगत करा दिया है। इसी के चलते यह माना जा रहा था कि शनिवार तक टिकट का ऐलान हो जाएगा लेकिन अब इसमें बदलाव की स्थिति बन गई है। अब 11 सितम्बर की रात तक या 12 सितम्बर तक टिकट घोषित किए जाने की संभावना है। सूत्र बताते हैं कि सभी जिम्मेदार नेताओं से कहा गया है कि विधानसभा चुनाव के पहले होने वाला यह आखिरी चुनाव है। इसलिए पार्टी चुनाव हारकर किसी तरह की हताशा का माहौल कार्यकर्ताओं में नहीं बनने देना चाहती है। संगठन अपने स्तर पर सभी निकायों में चुनाव जीतने वाले दावेदारों का सर्वे करा रहा है और जिला प्रभारी व जिला अध्यक्ष भी अपने स्तर पर सर्वे करा लें और दो दिन के भीतर प्रदेश कार्यालय को जीतने वाले चेहरों की वार्डवार सूची भेजें। इसमें यह भी देखा जाएगा कि जिस दावेदारा का नाम सूची में शामिल हैं, उसके द्वारा शासन की हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ लोगों को दिलाने के लिए क्या काम किया गया है? इसकी रिपोर्ट भी भेजी जाएगी। इसके बाद टिकट फाइनल कर सूचना दी जाएगी। प्रदेश संगठन के शीर्ष नेताओं ने साफ कह दिया है कि चुनाव जीतना ही है, इसलिए इसमें किसी तरह की कोताही नहीं होनी चाहिए।
जिला व चुनाव प्रभारियों के दौरों की रिपोर्ट
संगठन नेताओं ने चुनाव के लिए नियुक्त किए गए जिला प्रभारी और चुनाव प्रभारियों के दौरों और बैठकों की भी जानकारी ली है। जो चुनाव प्रभारी अभी संबंधित निकाय में नहीं पहुंचे हैं, उन्हें तुरंत बैठक करने के लिए कहा गया है। टिकट वितरण के बाद चुनाव प्रचार पर भी लगातार एक्टिव रहने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *