मुंडका में लकड़ी के कारखाने में भीषण आग, दमकल की 21 गाडिय़ां मौके पर

नईदिल्ली। दिल्ली के मुंडका इलाके में भीषण आग ने एक गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया है। इस पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल की 21 गाडिय़ां मौजूद हैं। जिस गोदाम में आग लगी है, वो प्लाईवुड का कारखाना बताया जा रहा है। आग इतनी ज्यादा है कि वो इमारत के सामने स्थित एक बल्ब फैक्ट्री तक फैल गई है। हालांकि राहत की बात ये है कि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आग लगने की घटना मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास हुई है। आग लगातार फैलती जा रही है। आग से लाखों रुपये के नुकसान की आशंका जताई जा रहा है। अभी तक आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है। दमकल विभाग के अनुसार, यह हादसा आज सुबह करीब 5:00 बजे हुआ और अग्निशमन कर्मियों को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया।
घटना के बारे में जानकारी देते हुए एक फायर ऑफिसर ने बताया कि हमें सुबह लगभग 5 बजे पहला फायर कॉल मिला। सुबह 6:22 बजे हमने इसे मध्यम श्रेणी की आग घोषित किया। यह लकड़ी के लॉग से भरा एक गोदाम है जिसके कारण आग अन्य इमारतों में फैल गई। हमने इसे नियंत्रित किया है। मौके पर 21 दमकल वाहनों के साथ अग्निशमन अभियान चल रहा है।
इससे पहले बीते रविवार को दिल्ली में ही एक बड़ा हादसा हुआ था। नॉर्थ दिल्ली में रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी की एक इमारत में चल रही फैक्टरी में भीषण आग लग गई थी। आग की चपेट में आने से 43 मजदूरों की जान चली गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *