गोरखपुर में बाल अपचारियों के पास मिले मोबाइल और तंबाकू के पैकेट, सुपरिटेंडेंट पर होगा ऐक्‍शन

गोरखपुर। राजकीय संप्रेक्षण गृह किशोर में शनिवार को हुई औचक जांच में प्रतिबंधित सामग्री मिलने से हड़कंप मच गया। जिला न्यायाधीश तेज प्रताप तिवारी द्वारा की गई जांच में मोबाइल और अन्य प्रतिबंधित सामान बरामद हुए हैं। इस मामले में प्रभारी केंद्र अधीक्षक पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने महिला कल्याण विभाग के निदेशक से कार्रवाई की संस्तुति की है।
जिला न्यायाधीश शनिवार को करीब तीन बजे मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जगन्नाथ, एडीएम सिटी विनीत सिंह, एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई के साथ राजकीय संप्रेक्षण गृह पहुंचे। सभी कमरों की जांच के दौरान बाल अपचारियों के पास से तीन मोबाइल, दो मोबाइल चार्जर, एक मोबाइल बैट्री, ईयर फोन और तंबाकू के कुछ पैकेट बरामद हुए। सभी प्रतिबंधित सामान जब्त कर लिया गया है।
न्यायाधीश ने प्रभारी केंद्र अधीक्षक रामसागर से पूछताछ की लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को दी गई, जिसके बाद उन्होंने कार्रवाई की संस्तुति की है। संप्रेक्षण गृह के लिए कोई नियमित अधीक्षक तैनात नहीं है इसलिए केयर टेकर रामसागर को प्रभार दिया गया था। इस समस्या को देखते हुए कार्रवाई के साथ ही नियमित अधीक्षक तैनात करने की संस्तुति भी डीएम की ओर से की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *