खत्म हुआ मोदी युग? बालासाहेब के नाम पर फडणवीस को दे दी सलाह: उद्धव

मुंबई। महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापटक का दौर अब भले ही कुछ धीमा पड़ा हो लेकिन बयानबाजियों का दौर अभी शांत नहीं हुआ है। इसी कड़ी में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मौजूदा उप मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस पर हमला बोला है। इतना ही नहीं उन्होंने इस दौरान पीएम मोदी का भी जिक्र किया। उद्धव ने कहा कि ऐसा लगता है कि अब ‘मोदी युग’ खत्म हो गया है क्योंकि फडणवीस बालासाहेब के नाम पर वोट मांग रहे हैं।
बीएमसी चुनाव पर प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू
दरअसल, देवेंद्र फडणवीस ने हाल ही में बृहन्मुंबई नगर निगम बीएमसी का चुनाव जीतकर बाला साहेब ठाकरे का सपना पूरा करने की बात कही थी। उन्होंने इस दौरान कहा था कि बाला साहेब के सपने को पूरा करने की जिम्मेदारी एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और भाजपा गठबंधन सरकार की है। उनके इसी बयान को उद्धव ठाकरे ने आड़े हाथों लेते हुए उनपर जमकर हमला बोला है।
‘बालासाहेब के नाम पर वोट मांगने की कोशिश’
उद्धव ठाकरे ने कहा कि फडणवीस ने मुंबई में भाषण देते हुए कहा कि उन्हें बालासाहेब ठाकरे का सपना पूरा करने के लिए बीएमसी की सत्ता चाहिए। यह कह कर वे बालासाहेब ठाकरे के नाम पर वोट मांगने की कोशिश कर रहे हैं। इससे यह भी संकेत मिलता है कि अब मोदी के नाम का इस्तेमाल करके कोई फायदा नहीं होने वाला है। ठाकरे ने कहा कि ‘मोदी युग’ खत्म होने का यह संकेत है और उन्होंने इसे कबूला है।
‘हर बार नया नाम ढूंढते है’
इतना ही नहीं उद्धव ने यह भी कहा कि भाजपा की यह नीति रही है कि वो हर बार नया नाम ढूंढते है और फिर उस नाम के आधार पर ही वोट मांगने लग जाते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि यही भाजपा का असली चेहरा है। लेकिन मुंबई के आगामी निकाय चुनाव में लोग भाजपा को करारा जवाब देने वाले हैं।
फडणवीस का पलटवार
वहीं फडणवीस ने भी एक सम्मेलन में उद्धव ठाकरे पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह सरकार की जिम्मेदारी है कि मुंबई के लिए बाल ठाकरे के सपने को पूरा करे। उन्होंने कहा कि बाल ठाकरे का नाम लेकर जो सत्ता में आए थे वे ‘आत्म केंद्रित’ हो गए और महाराष्ट्र के सपने को चकनाचूर कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *