कांग्रेस विधायकों को 25 अगस्त को बताएगी मिशन 2023 का रोडमैप

भोपाल। नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव के बाद कांग्रेस मिशन 2023 की तैयारियों में जुट गई है। पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए रोड मैप तैयार कर लिया है। जिसे 25 अगस्त को अपने विधायकों और जिला प्रभारियों को बताया जा सकता है। जिसमें उन्हें आगामी महीनों में क्या-क्या कार्यक्रम कर पार्टी को वोट प्रतिशत बढ़ाना हैं, इसके संबंध में दिशा निर्देश दिए जाएंगे।
गुरुवार को होने जा रही कांग्रेस की इस बैठक हो बहुत ही अहम माना जा रहा है। इस बैठक में जो निर्देश विधायकों और जिला प्रभारियों को दिए जाने हैं, उन पर कमलनाथ और उनकी कोर टीम पिछले कई महीनों से काम कर रही है। इसी बीच पंचायत और नगरीय निकाय के चुनाव आ जाने के चलते इस बैठक को अब किया जा रहा है। इस बैठक से पहले हर जिले में सह प्रभारियों की भी नियुक्ति की जाएगी। उन्हें भी विधायकों, प्रभारियों के साथ इस बैठक में शामिल किया जाएगा। सूत्रों की मानी जाए तो इस बैठक में विधायकों को यह कह दिया जाएगा कि वे अब अपने क्षेत्र में ही सक्रिय रहें। जिले के संगठन और अन्य गतिविधियों का काम-काज प्रभारी और सह प्रभारी देखेंगे। सभी विधायकों को जिला प्रभारी और सह प्रभारी से तालतेल कर चलने के निर्देश भी दिए जाएंगे।
वहीं हर जिले की गुटबाजी के दूर करने के अलावा केंद्रीय संगठन से आने वाले कार्यक्रमों के साथ ही प्रदेश कांग्रेस के कार्यक्रमों को करवाने की जिम्मेदारी भी प्रभारियों और सह प्रभारियों को सौंपी जाएगी। वे जिले में सभी नेताओं से समन्वय कर संगठन की गतिविधियों को गति देते रहेंगे। इसके साथ ही कई अन्य मुद्दों पर इस बैठक में चर्चा होगी। बैठक में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नाथ के अलावा नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह और एआईसीसी के सचिव एवं प्रदेश के सह प्रभारी भी मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *