23 हजार 400 बहनों ने मंत्री सारंग को बाँधी राखी

भोपाल। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग शनिवार को नरेला विधानसभा के वार्ड 41, 39 एवं 69 में नरेला रक्षाबंधन महोत्सव में पहुँचे और उन्हें महोत्सव के दूसरे दिन 23 हज़ार 400 बहनों ने रक्षा सूत्र बाँधा।
सभी बहनों के स्नेह से ही मिलती है सेवा की शक्ति
मंत्री सारंग ने कहा है कि हर वर्ष नरेला विधानसभा की लगभग 70 हज़ार बहनें उन्हें रक्षा-सूत्र बाँधकर स्नेह एवं आशीर्वाद प्रदान करती हैं। नरेला रक्षाबंधन महोत्सव राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है, यह नरेला विधानसभा की 70 हज़ार बहनों के अटूट विश्वास का बंधन है। बहनों का यह स्नेह ही उन्हें जन-सेवा के लिये शक्ति प्रदान करता है। यही नरेला विधानसभा को ‘नरेला परिवार’ बनाता है।
पहले बहनों को पानी के लिये होना पड़ता था परेशान, अब हर घर नर्मदा जल
मंत्री सारंग ने कहा कि वर्ष 2008 के पहले नरेला विधानसभा क्षेत्र में पेयजल की समस्या थी। बहनों को पानी के लिये टेंकरों का सहारा लेना पड़ता था। वहीं उनके प्रयासों से आज सम्पूर्ण विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक घर में नल से नर्मदा जल पहुँच रहा है।
बारिश में भी बड़ी संख्या में राखी बाँधने पहुँची हज़ारों बहनें
रक्षाबंधन महोत्सव के दूसरे दिन नरेला विधानसभा क्षेत्र के नगरीय निकाय वार्ड 41, 39 एवं 69 में समारोह में भारी बारिश के बीच भी हज़ारों की संख्या में बहनों ने मंत्री सारंग के दोनों हाथों में रक्षा-सूत्र बाँधा। उन्होंने सभी बहनों को उपहार स्वरूप पर्स और आरती संग्रह भेंट किया। समारोह में बहनों के भोजन की भी व्यवस्था की गई थी।
मंत्री सारंग ने बहनों के लिये गाया गीत
स्वागत के अवसर पर क्षेत्र की बालिकाओं ने श्रीकृष्ण और राधा के रूप में तैयार होकर मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया। वहीं बारिश में भी हज़ारों की संख्या में पहुँची बहनों के लिये मंत्री सारंग ने भाई-बहन के अटूट रिश्ते पर आधारित गीत भी गाया।
25 अगस्त तक चलेगा रक्षाबंधन महोत्सव
नरेला विधानसभा का सबसे भव्य रक्षाबंधन महोत्सव 25 अगस्त तक चलेगा। वर्ष 2018 में हुए इस महोत्सव में विश्व रिकॉर्ड दर्ज करते हुए मंत्री सारंग ने 70 हज़ार से अधिक बहनों से राखी बंधवाई थी। वहीं महोत्सव के प्रति बहनों के उत्साह को देखते हुए इस बार एक लाख बहनों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।
मंत्री सारंग का हुआ भव्य स्वागत
क्षेत्रवासियों ने मंत्री सारंग का भव्य स्वागत किया। मुख्य कार्यक्रम स्थल तक पहुँचने वाले मार्ग में विभिन्न स्थानों पर स्वागत मंच बनाये गये थे। जहाँ क्षेत्रवासी विशेषकर महिलाओं ने मंत्री सारंग पर पुष्पवर्षा कर उनका स्नेहिल स्वागत किया। जमकर आतिशबाजी भी की गई।
बहनों ने मंत्री सारंग की धर्मपत्नी श्रीमती रूमा सारंग को भी बाँधा रक्षा-सूत्र
रक्षाबंधन महोत्सव में मंत्री सारंग की धर्मपत्नी श्रीमती रूमा सारंग भी सम्मिलित हुईं। श्रीमती सारंग ने भी मंत्री सारंग के साथ बहनों से राखी बँधवाई।
समारोह में भोपाल महापौर श्रीमती मालती राय, क्षेत्र के मंडल अध्यक्ष, पार्षद, कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र की महिलाएँ सम्मिलित हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *