कवर्धा में निजी स्कूल बसों की टक्कर में कई बच्चे घायल

कवर्धा। कवर्धा में निजी स्कूल बसों की टक्कर हो गई. एक बस पलटते हुए खेत में गिर गई. बस में 10 बच्चे सवार थे. जिन्हें मामूली चोट आई हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कई बार बोलने के बाद भी स्कूल बसों के ड्राइवर सकरे रास्ते में भी तेज गति से गाड़ी चलाते हैं. स्कूल प्रबंधन और प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.
छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा होने से बच गया. बच्चों को लेने जा रहे दो स्कूल बसों के बीच टक्कर हो गई. जिससे एक बस पलटते हुए खेत में जा गिरी. हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने खेत में पलटे बस से बच्चों को बाहर निकाला. गनीमत रही कि बच्चों को मामूली चोटें आई. एक बच्ची को गंभीर चोट आई जिसे कुकदूर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच कर रही है.
पंडरिया के निजी स्कूल की बसों में टक्कर
हादसा कवर्धा जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र अंतर्गत नेऊन गांव का है. मंगलवार सुबह पंडरिया के एमबीशन स्कूल और सनराइज स्कूल की बस स्कूली बच्चों के लाने गई थी. सकरा रोड और तेज रफ्तार गाड़ी के चलते दोनों स्कूल बस आपस में टकरा गई. टक्कर के बाद एमबीशन स्कूल की बस खेत में पलट गई. पास खड़े ग्रामीणों ने दुर्घटना के फौरन बाद खेत में कूद कर सभी बच्चों को बस से बाहर निकाला. दुर्घटना के दौरान एक बस खाली थी. जबकि जो बस पलटी उसमें 10 बच्चे सवार थे.
लापरवाही के कारण हुई दुर्घटना
ग्रामीणों के मुताबिक दोनों बसें पंडरिया से स्कूली बच्चों को लेने रोजाना आती है. बस ड्राइवर लापरवाही और स्पीड से बस चलाते हैं. कई बार इसकी शिकायत ड्राइवर और संबंधित स्कूल प्रबंधन से भी की गई. लेकिन लापरवाही जारी है.
बिना फिटनेस के दौड़ रही स्कूल बस
जिले में सैंकड़ों की संख्या में गांव गांव में प्राइवेट स्कूल खुल रहे हैं. बच्चों को लाने ले जाने के लिए ज्यादातर प्राइवेट स्कूल सेकेंडहैंड कबाड़ जैसी बसों को खरीद कर उपयोग कर रहे हैं. बहुत से स्कूल बसें अनफिट रहने के बावजूद सड़क पर दौड़ रही है. प्रशासन इस और बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहा है जिसका खामियाजा मासूम बच्चों को उठाना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *