हर-घर तिरंगा अभियान बना जन-जन का अभियान

जिले भर में आयोजित किये जा रहे जागरूकता कार्यक्रम, लोगों में दिख रहा उत्साह
कटनी।
हर घर तिरंगा अभियान को लेकर जिले भर में खास उत्साह देखने को मिल रहा है। शहर से लेकर गांव तक जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा, जिसको लेकर बच्चों, युवाओं, महिलाओं, बुजुर्गों में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है।
स्कूलों, कालेजों में छात्रों द्वारा रैली निकाली जा रही है और विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में दीवार लेखन के माध्यम से लोगों को हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होकर 13 अगस्त से 15 अगस्त तक अपने घरों, प्रतिष्ठानों, दुकानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की जा रही है। गांव गांव बने अमृत सरोवरों के तटों पर भी तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है।
अभियान के अंतर्गत मंगलवार को बहोरीबंद जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत सुपेली के जमुनिया गांव स्थित अमृत सरोवर के किनारे एसडीएम संघमित्रा गोतम की उपस्थिति में अधिकारी, कर्मचारियों व ग्रामीणों ने तिरंगा यात्रा निकाली और लोगों से अपने- अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की। अमृत सरोवर के समीप अंकुर अभियान के तहत अधिकारियों व ग्रामीणों ने पौधा रोपण भी किया। इस दौरान तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *