गौरेला पेंड्रा मरवाही में अचानक तेज आंधी के साथ हुई झमाझम बारिश

गौरेला पेंड्रा मरवाही.

भीषण गर्मी के बीच दोपहर बाद अचानक गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में तेज आंधी तूफान के साथ मूसलाधार बारिश हुई। ओलावृष्टि के साथ हुए इस तेज बारिश ने जन जीवन को पूरी तरह अस्त-व्यस्त कर दिया है। वही अचानक आए आंधी तूफ़ान के चलते बिजली व्यवस्था भी प्रभावित हो गई है ग्रामीण इलाकों से जो खबरें आ रही हैं जगह जगह विद्युत के खंभे गिर गए हैं जिससे विद्युत व्यवस्था बाधित हुई है। तो कई घरों के सेट भी उड़ गए है।तो सड़को पर पेड़ गिरने से कई किलोमीटर लंबा जाम भी घंटो लगा रहा।

वैशाख के महीने में भीषण गर्मी के बीच मौसम में अचानक करवट ली है ,दोपहर बाद हुए भीषण आंधी तूफान के बीच बारिश ने गर्मी से तो राहत दिला दी है परंतु तेज आंधी और तूफान से सैकड़ो बिजली के खंभे टूट कर गिर गए हैं, जिससे विद्युत व्यवस्था बाधित हो गई है और कई किलोमीटर लंबा जाम लगा रहा। वहीं मुख्य मार्ग पर वृक्षों के गिरने से कई घंटों तक यातायात भी प्रभावित हुआ है कई जगह पेड़ गिर गए हैं, जिसके कारण आवागमन में काफी दिक्कत हो रही है। तो सड़को पर जाम की जानकारी मिकते ही पुलिस और राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुची और सड़कों पर गिरे पेड़ों को जेसीबी की मदद से किनारे करवाकर यातायात सामान्य करवाया। ग्रामीण इलाकों से प्राप्त सूचनाओं के अनुसार सैकड़ो खभे आंधी तूफान के चलते टूट कर गिर गए हैं, जिससे आने वाले 48 घंटे विद्युत विभाग के लिए चुनौती भरा होने वाला है, वही हाल शहरी इलाके का भी है यहां मुख्य मार्ग पर बिजली के खभों पर पेड़ गिर गए हैं जिसके कारण विद्युत व्यवस्था बाधित हुई है, अचानक आए बारिश से दैनिक मजदूरी छोटे बजारहाट काम करने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है उनका काफी सामान क्षतिग्रस्त एवं नुकसान हो गया है।तो वही कई घरों में लगे टीन सेट भी तेज आंधी तूफान से उड़ गए जिसके चलते घरों में रखा सामान भी खराब हो गया।

वही पेण्ड्रा से एक दुःखद खबर भी सामने आई जिसमें बकरी चराने के लिए निकले तीन लोगों में से दो लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए जिसमे ताप प्रकाश बैगा पिता सुखसेन 35 साल ग्राम मठ्ठा जनकपुर मनेंद्रगढ़ निवासी युवक की मौके पर मौत हो गई जबकि विकास उरांव 17 साल आकाशीय बिजली की चपेट में आने से झुलस गया जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *