खालिस्तानी आतंकी निज्जर पर 10 लाख का इनाम, हिंदू पुजारी की हत्या की साजिश मामले में कार्रवाई

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने भगोड़े खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। निज्जर पर पंजाब के जालंधर में हिंदू पुजारी की हत्या की साजिश रचने का आरोप है। जांच एजेंसी के आधिकारिक बयान के मुताबिक, “जालंधर में हिंदू पुजारी को मारने के लिए खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) ने साजिश रची। इस मामले में एनआईए की ओर से दर्ज केस में हरदीप सिंह निज्जर वांटेड है।”
बयान में कहा कि हरदीप सिंह निज्जर फिलहाल कनाडा में रह रहा है और खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) का मुखिया है। निज्जर भारत में न्याय के नाम पर सिखों के अलगाववादी और हिंसक एजेंडे को भी बढ़ावा देने में लगा हुआ है। जांच एजेंसी ने हरदीप सिंह निज्जर के खिलाफ 10 लाख रुपये का नकद इनाम घोषित किया है।
टेलीफोन, व्हाट्सएप और टेलीग्राम नंबर किए शेयर
सूचना दी है कि फरार निज्जर से जुड़ी कोई भी जानकारी साझा की जा सकती है, जिससे उसकी गिरफ्तारी में मदद मिले। मामले में आगे की जांच की जा रही है। एजेंसी ने अपने दिल्ली मुख्यालय और चंडीगढ़ शाखा कार्यालय के टेलीफोन, व्हाट्सएप और टेलीग्राम नंबर शेयर किए हैं। इसके साथ ही लोगों को उसके बारे में जानकारी देने के लिए ईमेल एड्रेस भी जारी किया गया है।
हत्या की साजिश मामले में चार लोगों के खिलाफ चार्जशीट
पिछले साल 31 जनवरी को फिल्लौर के भर सिंह पुरा गांव में केटीएफ की ओर से हिंदू पुजारी कमलदीप शर्मा की हत्या की साजिश के सिलसिले में निज्जर समेत चार लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। एनआईए ने 8 अक्टूबर, 2021 को मामले को अपने हाथ में लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *