सिद्धारमैया के 75वें जन्मदिन पर अमृत महोत्सव की तैयारी, पूर्व CM बोले- बर्थडे सेलिब्रेशन से डर गई BJP

बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के सपोर्टर्स उनके 75वें जन्मदिन पर बड़ी पार्टी की तैयारी कर रहे हैं। पूर्व सीएम का दावा है कि उनके बर्थडे सेलिब्रेशन प्लान से भाजपा असहज हो गई है। उन्होंने कहा, “फैन्स मेरे जन्मिदन पर अमृत महोत्सव का आयोजन कर रहे हैं, जिससे भाजपा में बेचैनी बढ़ गई है। इसलिए वो लोग हताश नजर आ रहे हैं। किसी अन्य पार्टी ने इस पर कोई आपत्ति दर्ज नहीं कराई है।”
सिद्धारमैया ने कहा, “कार्यक्रम में लाखों लोग शामिल हो रहे हैं। इसलिए वो लोग अगले चुनाव में हार को लेकर डरे हुए हैं। इससे पहले येदियुरप्पा ने अपना जन्मदिन सेलीब्रेट किया था, जिसमें मैं भी शामिल हुआ था। फिर वो मेरे बर्थडे को लेकर क्यों डरे हुए हैं? वो इससे क्यों घबरा रहे हैं? यह सरकार भ्रष्टाचार की सरकार है। प्राइस बोर्ड ने ऑफिसर्स के ट्रांसफर का दाम तय कर दिया है, जैसे कि होटल में ब्रेकफास्ट की कीमत तय होती है। बोम्मई सरकार 40 फीसदी कमीशन गवर्नमेंट है।”
चुनाव से पहले होगा शक्ति प्रदर्शन!
सिद्धारमैया के समर्थकों और शुभचिंतकों ने तीन अगस्त को दावणगेरे में विशाल जनसभा आयोजित की है। माना जा रहा है कि यह वर्ष 2023 के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले शक्ति प्रदर्शन होगा। वहीं, कांग्रेस के भीतर ही सिद्धरमैया के 75वें जन्मदिन मनाने वाले और उनका विरोध करने वालों के बीच खींचतान दिख रही है। विरोधी उनके जन्मदिन के आयोजन को ‘व्यक्तित्व पूजा’ की संज्ञा दे रहे हैं।
कांग्रेस के बीच भी आयोजन को लेकर मतभेद
माना जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार सहित पार्टी के कई नेता इस आयोजन से खुश नहीं हैं और उनका मानना है कि यह आयोजन सिद्धारमैया को स्थापित करने के उद्देश्य से किया जा रहा है। इस जनसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भी शामिल होने की संभावना है। जबकि, जन्मदिन कार्यक्रम आयोजित करने वाली समिति के अध्यक्ष एच. सी. महादेवप्पा ने कहा कि कोई भी आयोजक चापलूस नहीं हैं। पूर्व मंत्री ने स्पष्ट किया कि जन्मदिन का जश्न कांग्रेस या पार्टी के चिह्न पर नहीं मनाया जा रहा है बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री के शुभचिंतक, मित्र, समर्थक और पार्टी कार्यकर्ता मना रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *