प्रयागराज के संगम क्षेत्र में बमबाजी, बर्थडे पार्टी के दौरान पूर्व छात्रसंघ अध्‍यक्ष पर हुआ हमला, 5 जख्‍मी; एक हमलावर गिरफ्तार

प्रयागराज। प्रयागराज में बड़े हनुमान मंदिर के पास एक छात्र का जन्मदिन मना रहे इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व महामंत्री निर्भय द्विवेदी पर सोमवार रात बाइक सवार आठ-दस लड़कों ने बम से हमला कर दिया। उन्‍होंने एक के बाद एक आठ-दस बम फेंके। इससे दो छात्र ओर तीन भिखारी जख्मी हो गए। सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे और फोरेंसिक टीम की मदद से छानबीन की। निर्भय ने इस मामले में चार नामजद समेत पांच अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ लिया गया है। पूछताछ की जा रही है।
छात्र नेता निर्भय द्विवेदी बाघंबरी मठ से जुड़ा है। बड़े हनुमान मंदिर परिसर में उसकी दुकान है। निर्भय ने बताया कि सोमवार शाम को वह मंदिर परिसर में था। इस दौरान दारागंज निवासी इंटर का छात्र ईशान, सार्थक और अन्य लड़के वहां पहुंचे। ईशान का जन्मदिन था। उसने पार्टी रखी थी। मंदिर के पास नाविक संघ के कार्यालय के पीछे कुर्सी लगाकर छात्र बैठ गए। वहीं पर चाय पीने लगे। इस दौरान करीब साढ़े आठ बजे पांच-छह बाइक से पहुंचे आठ-दस लड़कों ने निर्भय को देखा तो हमला कर दिया। इस घटना से वहां अफरातफरी का माहौल बन गया। छात्रों को भागने का भी मौका नहीं मिला। ताबड़तोड़ बमबाजी से सार्थक के मुंह में चोट आ गई जबकि बम के छर्रे लगने से ईशान के पैर से खून बहने लगा। हमलावर धमकी देते हुए भाग निकले। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *