BTI ग्राउंड में 20 व 21 को नि:शुल्क योग शिविर

रायपुर। वशिष्ठ योग रायपुर एवं शंकर नगर शांतिनगर पूज्य सिंधी पंचायत रायपुर के द्वारा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर दो दिवसीय नि:शुल्क योग शिविर का आयोजन बीटीआई ग्राउंड में 20 व 20 जून को किया गया है। इस दौरान अहमदाबाद स्थित वशिष्ट योगाश्रम के संस्थापक व योग गुरु धीरज वरिष्ठ भी मौजूद रहेंगे।
पत्रकारवार्ता में वशिष्ट योगा आश्रम रायपुर के प्रभारी गिरीश आहूजा ने बताया कि 5=50 का सही मतलब यह है कि 5 मिनट वशिष्ट योग विधि करें और 50 मिनट का रिलेक्स पाए। इसी प्रकार हमें रोजाना हर 45 मिनट के बाद हस्त आसन करना चाहिए इससे हमारे शरीर में जितने भी दर्द या थकावट हो वह तुरंत ही दूर हो जाता हैं। हस्त आसन हमें खड़े होकर दोनों हाथों को ऊपर उठाकर करना होता हैं इससे हमारी शरीर की जो नसें बंद हो जाती है वह खुल जाती हैं और तुरंत ही हमें रिलेक्स महसूस होने लगता हैं।
उन्होंने कहा कि आज योग के नाम पर एक्सासाइज चल रहा हैं, लोगों को योग की जगह डांस कराया जा रहा हैं इससे उनके शरीर में तो नुकसान हो ही रहा है और समय भी बर्बाद हो रहा हैं। इसी उद्देश्य को लेकर वशिष्ठ योग रायपुर एवं शंकर नगर शांतिनगर पूज्य सिंधी पंचायत रायपुर के सदस्यो ने लोगों के घर तक पहुंचने की बीड़ा उठा हैं और अभी तक कई लोगों को के घरों में पहुंचकर उन्हें योग ही सही जानकारी दे चुके हैं। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 20 व 21 जून को वशिष्ट योग फाउंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थान योग गुरु धीरज वशिष्ठ खुद राजधानी रायपुर पहुंच रहे हैं और बीटीआई ग्राउंड में आम लोगों को सुबह 6 से 7.30 बजे तक नि:शुल्क प्रशिक्षण देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *