टीवी ऐक्ट्रेस रुबीना दिलैक इन दिनों केप टाउन में स्कर रही टंट

टीवी वर्ल्ड में अपना सिक्का जमा चुकीं ऐक्ट्रेस रुबीना दिलैक फिल्मों में भी कमाल कर रही हैं। उनकी फिल्म ‘अर्ध’ भी 9 जून को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई जिसमें उनके अपोजिट हितेन तेजवानी और राजपाल यादव नजर आ रहे हैं। लेकिन टीवी से फिल्मों का सफर ऐक्ट्रेस के लिए आसान नहीं रहा। उन्होंने काफी कुछ फेस किया है। यहां तक की डायरेक्टर्स की गालियां तक खाई हैं। उन्हें काफी कुछ सुनना और झेलना पड़ा।
रुबीना दिलैक को आखिरी बार कलर्स टीवी के शो ‘शक्ति: अस्तित्व के एहसास की’ में देखी गई थीं। उन्होंने इसके पहले करियर की शुरुआत ‘छोटी बहू’ से की थी। इन्होंने दोनों ही शोज में कई साल दिए। और इन्हीं से इनकी आदर्श बहू की इमेज पॉप्युलर हुई। फिर यह रियलिटी शो ‘बिग बॉस 14’ का हिस्सा बनीं और ट्रॉफी भी जीती। अब वह ‘खतरों के खिलाड़ी 12’ में रोहित शेट्टी के दिए हुए डेयरिंग स्टंट परफॉर्म करती दिखाई दे रही हैं।
रुबीना को डायरेक्टर ने कहा था सेब की पेटी
रुबीना ने अपने एक्टिंग करियर के शुरुआती दिनों का जिक्र किया था। इसमें उन्होंने बताया था कि जब वह अपना पहला शॉट दे रही थीं, तो उन्होंने 17 बार रीटेक दिया था। यह देख डायरेक्टर गुस्सा हो गए थे और उन्होंने गाली देनी शुरू कर दी थी। कहा था- ‘ये सेब की पेटी कहां से ले आए, इसे वापस भेजो।’ इतना ही नहीं, जब उनका लुक टेस्ट होता था, तब भी उनकी डायरेक्टर्स बेइज्जती करते थे। उन्हें सलाह मिलती कि लीड रोल उन पर सूट नहीं करेगा, इसलिए वह नेगेटिव किरदार निभाएं।
रुबीना दिलैक पर प्रड्यूसर ने लगाया था फाइन
रुबीना के मुताबिक, 2011 में उनके ही शो के प्रड्यूसर ने उन पर 16 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था और उन्हें महीनों तक सैलरी नहीं दी थी। इतना ही नहीं, वह शूट पर दो घंटे देर से पहुंची तो उनसे 1.45 लाख रुपये भी वसूल लिए गए थे। सब चुकाने के लिए रुबीना को अपना घर-कार सब बेचना पड़ गया था। हालांकि रुबीना ने हार नहीं मानी और वह करियर में आगे बढ़ती चली गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *