आईपीएल का 17वां सीजन 22 मार्च से शुरू होगा, इससे पहले देखें मुबंई इंडियंस का शेड्यूल और स्क्वाड

मुंबई
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 का आगामी सीजन करीब आ चुका है। फैंस अब एक्शन से भरपूर मैचों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आईपीएल का 17वां सीजन 22 मार्च से शुरू होगा, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) एक हाई-प्रोफाइल ओपनर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से भिड़ेगी। टूर्नामेंट से पहले मुबंई इंडियंस (MI) की फुल स्क्वाड और मैच शेड्यूल पर एक नजर डालते हैं। इस सीजन मुंबई इंडियंस एक महत्वपूर्ण बदलाव के लिए तैयार हो रही है, जो उनके शानदार इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ रहा है। एक दशक से भी अधिक समय में पहली बार पांच बार के आईपीएल चैंपियन के नेतृत्व में बदलाव किया गया है, जहां टीम की कप्तानी रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या के हाथ में होगी।

मुंबई इंडियंस, जिसने 2022 में निराशाजनक सीज़न का अनुभव किया और सबसे निचले पायदान पर रही, 2023 में प्लेऑफ़ में जगह पक्की करने में सफल रही। हालाँकि, उनकी यात्रा गुजरात टाइटन्स के खिलाफ हार से रुक गई, जिसकी कप्तानी कोई और नहीं बल्कि खुद हार्दिक पंड्या कर रहे थे। जबकि हार्दिक ने पहले गुजरात टाइटंस को आईपीएल का गौरव दिलाया है, फिर भी उन पर मुंबई इंडियंस को सफलता दिलाने का दबाव होगा।
 
आईपीएल 2024 के पहले चरण के लिए एमआई का शेड्यूल
24 मार्च – गुजरात टाइटंस बनाम मुंबई इंडियंस, अहमदाबाद – शाम 7:30 बजे
27 मार्च – सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस, हैदराबाद – शाम 7:30 बजे
01 अप्रैल – मुंबई इंडियंस बनाम राजस्थान रॉयल्स, मुंबई – शाम 7:30 बजे
07 अप्रैल – मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई – दोपहर 3:30 बजे

 आईपीएल 2024 के लिए मुंबई इंडियंस की पूरी टीम
रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, कुमार कार्तिकेय, जेसन बेहरेनडॉर्फ, आकाश मधवाल, विष्णु विनोद, रोमारियो शेफर्ड, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्ज़ी, दिलशान मधुशंका, श्रेयस गोपाल, नुवान तुषारा, नमन धीर, अंशुल कंबोज, मोहम्मद नबी।
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *