अधिकारियों के ट्रांसफर वाले बयान पर चौतरफा घिरे राघव चड्ढा, योगेंद्र यादव बोले- मुझे शर्म आ रही

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ट्विटर पर आलोचनाओं के घेरे में आ गए हैं। उनके हालिया साक्षात्कार की एक क्लिप सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। साक्षात्कार के दौरान आप नेता ने कहा कि सरकारी अधिकारियों को बर्खास्त नहीं किया जा सकता है, लेकिन उनका तबादला किया जा सकता है। जैसे ही यह क्लिप कई भाजपा नेताओं द्वारा आप के राज्यसभा सदस्य की आलोचना करने के साथ वायरल हुई, भारतीय युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिनव प्रकाश ने कहा, “तो राघव चड्ढा के अनुसार आदिवासी मामले बागवानी और पशुपालन के बराबर हैं? आप छोटे फासीवादियों और नस्लवादियों से भरी है। यह लोकतंत्र के लिए गंभीर खतरा है।”
उद्धव ठाकरे बोले- कश्मीरी पंडितों को ‘घर वापसी’ का सपना दिखाया गया
राघव चड्ढा को अभिजात्य बताते हुए दिल्ली भाजपा के विनीत गोयनका ने कहा कि “आम आदमी पार्टी को लगता है कि आदिवासी मामलों के विभाग में पोस्टिंग सजा है। अरविंद केजरीवाल और उनके छद्म बौद्धिक गिरोह का पर्दाफाश हो रहा है। आप और कितने दिन आम आदमी को धोखा दे सकते हैं?” राघव चड्ढा से उनकी सरकार के सबसे बड़े संघर्ष के बारे में पूछा गया। राघव चड्ढा ने कहा, “अब भगवान की कृपा से हमारी दो सरकारें हैं। लेकिन अगर आप दिल्ली की बात कर रहे हैं, तो प्रमुख मुद्दा यह है कि जब से हमारी सरकार चुनी गई है, उससे सभी शक्तियां वापस ले ली गई हैं।”
राघव चड्ढा ने मुस्कुराते हुए कहा, “अगर मुख्यमंत्री अपनी चपरासी नियुक्त नहीं कर सकते हैं, तो वह उन्हें कैसे काम देंगे? आप एक सरकारी अधिकारी को निकाल नहीं सकते। आप केवल उनका स्थानांतरण कर सकते हैं। अगर कोई बहुत अच्छा काम कर रहा है, तो आप उन्हें एक अच्छा विभाग देंगे।उन्हें स्वास्थ्य सचिव बनाएं या उन्हें गृह विभाग में भेजें। और अगर कोई बुरा काम कर रहा है, तो उन्हें आदिवासी मामलों में सजा पोस्टिंग के रूप में भेजें।” साक्षात्कारकर्ता भी ठहाके लगाने लगा। हालांकि उसने कहा कि यह थोड़ा राजनीतिक रूप से गलत बयान है। सांसद ने कहा, “मुझे पता है कि यह गलत है, लेकिन मैं आपको समझाने की कोशिश कर रहा हूं। उन्हें बागवानी या पशुपालन विभाग में भेजें। मैं आपको एक उदाहरण दे रहा हूं। कृपया इसे सही भावना से लें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *