फ्रेंच ओपन: 18 साल की कोको गॉफ फाइनल में पहुंचीं, 21 सालों में सबसे कम उम्र की फाइनलिस्ट

18 वर्षीय अमेरिकी टेनिस सनसनी कोको गॉफ ने गुरुवार को फ्रेंच ओपन में महिला सिंगल सेमीफाइनल में इटली की मार्टिना ट्रेविसन को हराकर अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में प्रवेश किया। गॉफ का सामना विश्व की नंबर 1 इगा स्विएटेक से होगा। कोको गौफ ने अनुभवी क्ले-कोर्टर ट्रेविसन के खिलाफ जबरदस्त जीत दर्ज की। शुरुआती नर्वस पर काबू पाने के बाद, वह एक घंटे 28 मिनट में महिला सिंगल सेमीफाइनल 6-3, 6-1 से जीतने में सफल रहीं।
इसके साथ ही कोको गॉफ 2004 में विंबलडन में मारिया शारापोवा के बाद सबसे कम उम्र की ग्रैंड स्लैम फाइनलिस्ट बन गईं। वह 21 वर्षों में रोलैंड गैरोस में सबसे कम उम्र की फाइनलिस्ट भी हैं। स्वीटेक के खिलाफ फाइनल के बारे में पूछे जाने पर गॉफ ने अपने जवाब से तालियां बटोरीं। उन्होंने कोर्ट पर इंटरव्यू के दौरान कहा, “दुनिया में अभी बहुत सारी भयानक चीजें चल रही हैं, इसलिए मुझे लगता है कि टेनिस मैच के बारे में तनाव नहीं करना महत्वपूर्ण है।” 2018 में रोलैंड गैरोस गर्ल्स सिंगल्स का खिताब जीतने वाली कोको गॉफ इस साल क्ले-कोर्ट ग्रैंड स्लैम में शानदार फॉर्म में हैं। किशोरी ने गुरुवार को ऑल-अमेरिकन क्वार्टर फाइनल मुकाबले में स्लोएन स्टीफेंस को हराया।
सेमीफाइनल मैच में खत्म हुआ बोपन्ना-मिडलकूप का सफर, सुपर टाई ब्रेकर में हुआ फैसला गॉफ शुरुआत में कोर्ट पर थोड़ी नर्वस जरूर दिखाई दीं। ट्रेविसन ने अपने फोरहैंडको गति से मारने के साथ, गॉफ को थोड़ा परेशान दिखाया लेकिन एक बार जब उन्होंने अपनी लय पाई, तो उनको कोई रोक नहीं सका। ट्रेविसन के रैकेट से गलतियां होने लगीं, विशेष रूप से दूसरे सेट में जब गॉफ ने उसे हर एक अंक के लिए संघर्ष दिया, जिससे इतालवी के सर्विस गेम पर अविश्वसनीय दबाव पड़ा। ट्रेविसन ने दूसरे सेट में 35 अप्रत्याशित गलतियां कीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *