रूस ने अमेरिका को दी परमाणु हमले की धमकी, कहा, ‘मशरूम’ के बादल दिखेंगे

मास्को। यूक्रेन में जंग और तीसरे विश्व युद्ध की आशंका के बीच रूस अमेरिका के कई इलाकों को तबाह और बर्बाद करने की बात कर रहा है। रूसी स्टेट मीडिया ने अमेरिका को एक नया परमाणु खतरा जारी किया है, जिसमें दावा किया गया है कि पुतिन केवल चार मिसाइलों के साथ पूरे पूर्वी और पश्चिमी तट को मिटा सकते हैं। रूस ने दी अमेरिका को धमकी खबर के मुताबिक रूसी सांसद एलेक्सी जुरावलेव ने दावा किया है कि, रूस के चार खतरनाक परमाणु हथियार अमेरिका के पूर्वी और पश्चिमी तटों को तबाह करने के लिए काफी है।
कुछ भी नहीं बचेगा, मशरूम के बादल दिखेंगे राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के संसद सदस्य एलेक्सी ज़ुरावलेव ने सोमवार को धमकी जारी करते हुए कहा – अमेरिका के तटों पर रूसी परमाणु हमला होता है तो वहां कुछ भी नहीं बचेगा, सिर्फ मशरूम के बादल दिखाई देंगे। धमाका इतना खतरनाक होगा कि मशरूम के बादल मेक्सिको में दिखाई देंगे। जानकारी के मुताबिक रूस ने जिस परमाणु हथियार का जिक्र यहां किया है उसका नाम सरमत 2 परमाणु है। रूस का यह नया परमाणु हथियार बेहद ही खतरनाक और पॉवरफूल है। यूक्रेन में जंग वहीं, रूस-यूक्रेन जंग के 95 दिन से अधिक हो चुके हैं। इस बीच रूस ने यूक्रेन के सेवेरोडोनेट्स्क शहर पर हमले तेज कर दिए हैं।
वहीं, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने रविवार को खार्किव के स्टेट सिक्योरिटी हेड रोमन ड्यूडिन को बर्खास्त कर दिया है। जेलेंस्की के मुताबिक, ड्यूडिन खार्किव शहर को डिफेंड करने में नाकाम रहे, इसलिए उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। जांच एजेंसी उनके खिलाफ जांच करेगी। जेलेंस्की ने खार्किव का दौरा किया बता दें कि जेलेंस्की ने रविवार को यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव का दौरा किया। वहीं, रूस ने यूक्रेन के दक्षिणपूर्वी इलाके पर कब्जे की कार्रवाई तेज कर दी है। रूसी आर्मी अभी भी खार्किव पर लगातार हमले कर रही है। वहीं, रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने एक फ्रांसीसी टीवी चैनल पर कहा कि डोनबास की आजादी मॉस्को की पहली प्राथमिकता है, जबकि अन्य यूक्रेनी इलाकों को अपना भविष्य खुद तय करना चाहिए।
लावरोव ने कहा- रूस की ओर से स्वतंत्र घोषित किए जा चुके डोनेट्स्क और लुहान्स्क इलाकों की आजादी हमारी पहली प्राथमिकता है। यूक्रेन को मिल रही सहायता जंग के बीच ऐसी जानकारी मिल रही है कि, पोलैंड ने यूक्रेन को सैन्य सहायता के तौर पर 18 होवित्जर तोपें देने का फैसला किया है। ये तोपें 40 किमी तक फायर कर सकती हैं। ये एक मिनट में 6 बार फायर कर सकती हैं। यूक्रेन की सैन्य सहायता करने के मामले में पोलैंड अमेरिका के बाद दूसरा सबसे बड़ा देश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *