प्रहलाद पटेल आज आएंगे, केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से करेंगे बातचीत

रायपुर। केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग और जल शक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल मंगलवार को प्रात: 08.40 बजे नियमित विमान सेवा द्वारा एक दिवसीय यात्रा पर नई दिल्ली से रायपुर पहुंच रहे हैं । रायपुर पहुंचने के बाद केन्द्रीय मंत्री प्रात: 09.35 बजे राष्ट्रीय जैविक स्ट्रेस प्रबंधन संस्थान (नेशनल इन्स्टीट्यूट ऑफ बॉयोटिक स्ट्रेस मैनेजमेंट),बरौन्दा, रायपुर में भारत सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे।
इसी दिन केन्द्रीय राज्यमंत्री, अपराह्न 3 बजे इण्डस बेस्ट मेगा फूड पार्क, औरेठी का निरीक्षण करेंगे । इसके पश्चात श्री पटेल, अपराह्न 4 बजे होटल कोर्टयार्ड मेरियट रायपुर में मीडिया से औपचारिक रूप से बातचीत करेंगे। मीडिया से मुलाकात के बाद केन्द्रीय राज्यमंत्री शाम 05.40 बजे नियमित विमान सेवा के माध्यम से रायपुर से भोपाल के लिए रवाना होंगे ।
उल्लेखनीय है कि आठ साल – सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई 2022 को शिमला में आयोजित गरीब कल्याण सम्मेलन शामिल होंगे । प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से देश भर के लाभार्थियों से सीधे बातचीत करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री 21,000 करोड़ रुपये से अधिक की किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त भी जारी करेंगे। इसी श्रृंखला के तहत केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, नेशनल इंस्टीट्यूट आॅफ बॉयोटिक स्ट्रेस (एनआईबीएसएम), बरौंदा,रायपुर में प्रात: 09.45 बजे भारत सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से सीधे बातचीत करेंगे ।
दो चरणों वाले कार्यक्रम के तहत राज्य/जिला/केवीके स्तर का समारोह सुबह 9.45 बजे से शुरू होगा और लगभग 11 बजे ये राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम से जुड़ जाएंगे। राष्ट्रीय कार्यक्रम का दूरदर्शन के माध्यम से अपने राष्ट्रीय और क्षेत्रीय चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। मॉय जीओवॉय के माध्यम से राष्ट्रीय कार्यक्रम को वेबकास्ट करने का भी प्रावधान किया गया है, जिसके लिए लोगों को खुद को पंजीकृत करने की आवश्यकता है। इसे अन्य सोशल मीडिया चैनलों जैसे यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि के माध्यम से भी देखा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *