टेक्सास गोलीबारी में मारे गए बच्चों-शिक्षकों श्रद्धांजलि देने जो बाइडन पहुंचे उवाल्डे

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन रविवार को टेक्सास के उवाल्डे पहुंचे जहां रॉब एलीमेंट्री स्कूल में 18 साल के एक शूटर ने गोलीबारी कर पांच से 11 साल के 19 बच्चों और दो शिक्षकों को मार डाला था। उवाल्डे पहुंचने के कुछ देर बाद उन्होंने रॉब एलीमेंट्री स्कूल में बीते मंगलवार को हुई गोलीबारी में मारे गए बच्चों और शिक्षकों को श्रद्धांजलि दी। वे सेक्रेड हार्ट कैथोलिक चर्च में लोगों से मिलेंगे, इसके बाद दोपहर में पीड़ितों और बचे लोगों के परिवारों के साथ बैठक करेंगे।
इससे पहले, बाइडन ने छात्रों पर हमले की निंदा करते हुए कहा था कि बंदूक कानून हर त्रासदी को नहीं रोक सकते हैं, लेकिन उसका सकारात्मक प्रभाव इस ओर इशारा करता है कि हथियार प्रतिबंध समाप्त होने के बाद सामूहिक गोलीबारी तीन गुना बढ़ गई।
बाइडन ने शनिवार को डेलावेयर विश्वविद्यालय में प्रारंभ भाषण देते हुए कहा था कि “बहुत अधिक हिंसा है। बहुत अधिक भय। बहुत अधिक दुःख है। यह अब स्पष्ट करने का समय है कि बुराई टेक्सास के उस प्राथमिक विद्यालय की कक्षा में, न्यूयॉर्क के उस किराने की दुकान में, बहुत सी जगहों पर आया जहां निर्दोष लोग मारे गए हैं।”
अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि उवाल्डे में बंदूकधारी के मकसद की अभी जांच की जा रही है। लेकिन टेक्सास के सार्वजनिक सुरक्षा विभाग ने शुक्रवार को कहा कि जब बंदूकधारी ने स्कूल में प्रवेश किया और जब अमेरिकी सीमा गश्ती एजेंटों ने कक्षा का दरवाजा खोलकर उसे मार डाला, उसके बीच 90 मिनट का अंतर था। 90 मिनट में 45 मिनट वह भी शामिल है जब 20 अधिकारी बाहर एक हॉल में खड़े थे और मास्टर कुंजी से दरवाजा खोलने की कोशिश की जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *