शिवपाल फिर हुए अखिलेश पर लाल, टीपू की टोपी पर भी कसा तंज

लखनऊ। समाजवादी पार्टी और इसके मुखिया अखिलेश यादव से नाराज चल रहे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल यादव ने एक बार फिर भतीजे पर फिर हमले तेज कर दिए हैं। गुरुवार को विधानसभा में सीएम योगी की तारीफ और अखिलेश पर निशाना साधने के बाद शिवपाल यादव ने अब सपा की लाल टोपी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि लाल टोपी से नहीं, बल्कि लोहिया जी के सिद्धांतों पर काम करके समाजवाद लाया जा सकता है।
शिवपाल यादव ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा, ”वेशभूषा है किसी को कुछ पसंद है किसी को कुछ। लेकिन समाजवाद विचारों से आता है, लाल टोपी लगाने से नहीं आता है। सबको काम करना चाहिए। लोहिया जी के सिद्धांतों-विचारों पर चलकर ही समाजवाद लाया जा सकता है।” सपा की लाल टोपी विधानसभा चुनाव के दौरान भी सुर्खियों में रही थी। तब पीएम मोदी ने इसे खतरे की निशानी बताकर निशाना साधा था।
हमारा साथ लिया होता तो सत्ता में होते: शिवपाल
शिवपाल सिंह यादव ने विधानसभा में गुरुवार को चर्चा में भाग लेते हुए एक ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की, तो दूसरी ओर भतीजे अखिलेश यादव को बिना नाम लिए ही कोसा। उन्होंने तंज करते हुए कहा कि अगर विपक्ष यानी समाजवादी पार्टी उनका साथ ले लेती..तो हम लोग सत्ता में होते। उन्होंने कहा कि हमने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाई थी। अपने 100 प्रत्याशी भी घोषित कर दिए थे। अगर हमें टिकट दे देते तो वह (सपा गठबंधन) वहां (सत्ता पक्ष) और आप (भाजपा गठबंधन) यहां (विपक्ष) में होते। उन्होंने सरकार को सलाह दी कि वह केवल बुजुर्गों और बीमार लोगों को ही मुफ्त राशन दे। नौजवानों और तंदुरुस्त लोगों को राशन देकर उन्हें आलसी ना बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *