रायपुर सराफा एसोसिएशन द्वारा साहूकारी लाइसेंस शिविर 30 मई को

रायपुर। कलेक्टर सौरभ कुमार के निर्देश पर रायपुर सराफा एसोसिएशन के द्वारा सराफा भवन हलवाई लाइन में साहूकारी लाइसेंस शिविर का आयोजन 30 मई को किया गया हैं। इस दौरान सराफा कारोबारी नया लाइसेंस बनवा या लाइसेंस का नवीनीकरण करवा सकते हैं। शिविर में तहसीलदार मनीष देव साहू अपनी टीम के साथ उपस्थित रहेंगे। उक्त जानकारी रायपुर सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष हरख मालू, उपाध्यक्ष पवन अग्रवाल, लक्ष्मीनारायण लाहोटी, प्रहलाद सोनी, सह सचिव अनिल कुचेरिया ने विज्ञप्ति में दी।
उन्होंने बताया कि आॅनलाइन के माध्यम से साहूकारी लायसेंस दिया जा रहा है लेकिन इसमें तकनीकी त्रुटि होने के कारण साहूकारी लायसेंस लेने में सराफा कारोबारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा हैं। रायपुर सराफा एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल पिछले दिनों जिला कलेक्टर सौरभ कुमार से मिला और तकनीकी त्रुटियों के संबंध में अवगत कराया।
अध्यक्ष मालू ने बताया कि कलेक्टर सौरभ कुमार ने रायपुर सराफा एसोसिएशन के सहयोग से सराफा भवन हलवाई लाइन में 30 मई, सोमवार को साहूकारी लायसेंस शिविर लगाने की सहमति दे दी है और इस दौरान तहसीलदार मनीष देव साहू अपनी टीम के साथ मौजूद रहेंगे। जो भी सराफा कारोबारी नया लाइसेंस बनवाना या लाइसेंस का नवीनीकरण करना चाहते हैं उन्हें शपथ पत्र, 5000 का चालान, पेन कार्ड, आधार कार्ड, 6 माह का बैंक स्टेटमेंट, दो वर्ष का आरटी रिटन, प्रापर्टी का पेपर, आवेदक का बयान तथा संबंधित थाना का चरित्र प्रमाण पत्र देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *