एलन मस्क पर यौन उत्पीड़न का आरोप, चुप रहने के लिए मिले 2.5 लाख डॉलर

वाशिंगटन। अमेरिकी अरबपति और स्पेसएक्स व टेस्ला के सीईओ एलन मस्क पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली एक फ्लाइट अटेंडेंट को चुप रहने के लिए कथित तौर पर 2.5 लाख डॉलर दिए गए हैं। मीडिया में आई एक रिपोर्ट के अनुसार एलन मस्क के खिलाफ यौन दुराचार के दावे को निपटाने के लिए 2018 में स्पेसएक्स द्वारा एयर होस्टेस को भुगतान किया गया था।
बिजनेस इनसाइडर ने बताया कि फ्लाइट अटेंडेंट स्पेसएक्स के कॉरपोरेट जेट बेड़े के लिए अनुबंध के आधार पर काम करती थी। उसने आरोप लगाया था कि मस्क ने उसके सामने खुद को एक्सपोज किया। मस्क ने बिना सहमति के उसके पैर रगड़े। इसके साथ ही इरोटिक मसाज करने पर घोड़ा खरीदने की पेशकश की।
मालिश के दौरान मस्क ने किया था प्रपोज
फ्लाइट अटेंडेंट ने आरोप लगाया कि स्पेसएक्स में उसे फ्लाइट अटेंडेंट की नौकरी मिली थी। इसके बाद उसे एक मालिश करने वाली के रूप में लाइसेंस प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया गया ताकि वह मस्क की मालिश कर सके। उसने आगे कहा कि मस्क के गल्फस्ट्रीम G650ER पर एक निजी केबिन में इस तरह के एक मालिश सत्र के दौरान, उसने उसे प्रपोज किया।
फ्लाइट अटेंडेंट ने आरोप लगाया कि 2016 में मस्क ने फ्लाइट के दौरान पूरे शरीर की मालिश के लिए उसे अपने कमरे में आने के लिए कहा था। जब वह उसके कमरे में आई तो उसने उसे नग्न पाया। उसने शरीर पर सिर्फ निचले आधे हिस्से को ढकने वाले चादर को खुद पर रखा था। मालिश के दौरान मस्क ने अपने genitals को उजागर किया और फिर उसे छुआ और उसे एक घोड़ा खरीदने की पेशकश की यदि वह ‘और अधिक’ करेगी।
इस मामले में टिप्पणी के लिए कहे जाने पर मस्क ने इनसाइडर को बताया कि “इस कहानी में और भी बहुत कुछ है। उन्होंने रिपोर्ट को ‘राजनीति से प्रेरित’ बताते हुए कहा कि अगर मैं यौन उत्पीड़न में लिप्त होता तो इसके मेरे पूरे 30 साल के करियर में पहली बार सामने आने की संभावना नहीं थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *