पूर्व CM नाथ फिर ईवीएम सवाल खड़े किये , वीडी शर्मा बोले – चुनाव जनता जिताती है

भोपाल। मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव हाेने हैं। इससे पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने EVM को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि EVM के बजाय बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाएं। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी 300 सीटों पर जीतती है, तो केवल ईवीएम से क्यों जीतना चाहती है। क्या अमेरिका में है ईवीएम, क्या यूराेप में ईवीएम, क्या जापान है ईवीएम? जर्मनी में तो संविधान में संशोधन किया कि ईवीएम से चुनाव नहीं होगा। हमारी मांग है कि चुनाव बैलेट पेपर से कराए जाएं।
इसे लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पलटवार किया है। शर्मा ने कहा कि कमलनाथ जी जमीन नहीं होती, तो ऐसी ही बातें करते हैं। चुनाव जनता जिताती है। कोई बैलेट पेपर चुनाव जिताता है क्या? बैलेट पेपर पर वोट देने का काम जनता करती है, जनता है नहीं तो बैलेट पेपर की ही बातें करेंगे और क्या करेंगे।
भाषा के आधार पर बंटवारा शुरू, BJP समाज आदिवासियों को भी बांटेगी
कमलनाथ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित सफाई कामगार प्रकोष्ठ के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान कमलनाथ बीजेपी सरकार और शीर्ष नेतृत्व पर बड़ा हमला बोला है। आज धर्म के आधार पर बांटेंगे। कल समाज के आधार पर बांटेंगे। भाषा के आधार पर बांटना शुरू हो गया है। हम पढ़ रहे हैं, तमिलनाडु में यह शुरू हो गया है। बांटो-बांटो। राजनीतिक दृष्टि से बांटना शुरू करो। यह एकता तोड़ेगा। अभी जो समाज के लोग भाईचारे से रहते हैं, उनमें विवाद पैदा होगा। उनको उचकाया जाएगा।
धार्मिक विभाजन तो शुरुआत है। भाजपा की सरकार और उनका नेतृत्व इसे कौन सा मोड़ देना चाहती है, यह धीरे धीरे समझ आएगा। कोई कहेगा यह बाल्मीकि समाज है, कोई कहेगा यह खटीक समाज से है। हमें भी तो आरक्षण चाहिए। आदिवासियों को भी ये बाटेंगे। ये गोंड है, ये भील है, ये भिलाला है। इनका आरक्षण अलग हो। ये कोरगू है। ये इनका लक्ष्य है। आपको बीजेपी की ये राजनीति समझनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *