भारती सिंह ने सोशल मीडिया पर दाढ़ी-मूंछ वाले वीडियो पर माफी मांगी

पॉप्युलर कमीडियन भारती सिंह इन दिनों अपने एक वायरल वीडियो की वजह से मुसीबत में फंसती जा रही हैं। पहले लोगों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोला और अब शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने पुलिस केस करने का भी फैसला कर लिया है। हालांकि भारती सिंह ने इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाकर हाथ जोड़कर सभी से माफी भी मांग ली है और कहा है कि उनका किसी की भावनाओं को आहत करने का इरादा नहीं था। हालांकि उनका ये भी कहना है कि उन्होंने वीडियो में किसी धर्म-जाति का जिक्र नहीं किया है, लेकिन फिर भी अगर किसी को ठेस पहुंची है तो वह मांफी मागती हैं।
दरअसल, भारती सिंह और जैसमीन भसीन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें भारती सिंह दाढ़ी और मूछों पर कॉमेडी करती दिखाई दे रही हैं। भारती कहती हैं, ‘दाढ़ी-मूंछ क्यों चाहिए? अरे दाढ़ी-मूंछ के बड़े फायदे होते हैं। दूध पीयो और ऐसे करो तो सेवंइयों का टेस्ट आता है। मेरे काफी फ्रेंड्स लोगों की शादी हुई है। जिनकी सीने तक दाढ़ी है। सारे दिन दाढ़ी में से जुएं निकालती रहती हैं।’ अब ये तो भारती ने कॉमेडी की लेकिन कुछ लोगों ने इसे सीरियस ले लिया और ट्विटर पर विरोध करने लगे। पंजाबी सिंगर बब्बू मान ने भी रिएक्ट किया।
भारती सिंह ने कहा- नहीं किया किसी धर्म का जिक्र
सिंगर ने कहा, ‘एक लड़की ने हमारे चीफ के दाढ़ी-मूंछ पर कॉमेंट किया है। मुझे इस पर उससे और पूरे शो से जवाब चाहिए। मुझे कपिल शर्मा शो और उसकी टीम से भी जवाब चाहिए। फिर मैं बताऊंगा कि चीफ कौन है। मैं खुद कहता हूं कि मैं सिख हूं लेकिन एक सिख बनना बहुत मुश्किल होता है।’ अब इस पर भारती ने वीडियो बनाकर जवाब दिया है। वह कहती हैं, ‘हेलो जी नमस्कार, सत श्री अकाल। कुछ दिनों से एक वीडियो बहुत वायरल हो रहा है। मुझे वह भेजा भी गया है। मैसेज भी किया है कि आपने दाढ़ी-मूंछ के बारे में मजाक उड़ाया है। मैं वो वीडियो बार-बार देख रही हूं दो दिन से। आपसे भी रिक्वेस्ट करूंगी कि प्लीज आप लोग भी वो वीडियो देखो और मैंने कहीं भी किसी धर्म या किसी जाति के बारे में नहीं बोला कि इस धर्म के लोग दाढ़ी रखते हैं तो ये प्रॉबलम होती है। वीडियो आप भी देख लो, मैंने उसें कहीं भी पंजाबी के बारे में नहीं बोला कि पंजाबी लोग दाढ़ी रखते हैं। या फिर दाढ़ी-मूंछ रखने में ये प्रॉब्लम होती है। मैं सिर्फ एक नॉर्मल बात कर रही थी अपनी दोस्त के साथ। कॉमेडी कर रही थी। दाढ़ी-मूंछ तो आज कल हर कोई रखता है। लेकिन मेरी इन लाइन्स से किसी भी धर्मचार के लोगों को ठेस पहुंची हो तो मैं हाथ जोड़कर माफी मांगती हूं। मैं खुद पंजाबी हूं। अमृतसर में पैदा हुई हूं। मैं पंजाब का मान रखूंगी। मुझे गर्व है कि मैं पंजाबी हूं।’
भारती सिंह ने हाथ जोड़कर मांगी माफी
इस वीडियो को शेयर करते हुए भारती ने कैप्शन में लिखा है, ‘मैं कॉमेडी करती हूं लोगों को खुश करने के लिए न कि किसी का दिल दुखाने के लिए। अगर मेरी किसी बात से कोई हर्ट हुआ हो तो माफ कर देना अपनी बहन समझकर।’ इसके साथ उन्होंने दो हाथ जोड़ने वाले इमोजी भी पोस्ट किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *