सिपाही की वर्दी पहनकर दोस्त कर रहा था वसूली, फिर ऐसा हुआ खुलासा

लखनऊ। सिपाही और उसका दोस्त वर्दी पहनकर लोगों से वसूली करते हैं। दोनों ने एक दूधिये को कमरे में बंद कर दिया। उससे 45 हजार रुपये की मांग की। आरोप है कि सिपाही का दोस्त उसकी वर्दी पहनकर वसूली करता है। मामले की शिकायत थाना पुलिस से लेकर एसएसपी से की गई। एसएसपी ने सीओ को जांच का आदेश दिया है।
अलीगंज थाने में तैनात एक सिपाही पर दूधिया नन्हें ने आरोप लगाया कि वह अपने दोस्तों को वर्दी किराए पर देकर उगाही कराता है। अलीगंज का एक युवक सिपाही की वर्दी में घूमता है। सिपाही वर्दी में लोगों को टशन दिखाता है। वह भोले भाले लोगों से उगाही करता है। भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं को पता चला तो उन्होंने कई दिनों तक मामले की अपने कार्यकर्ताओं से जांच कराई। पता चला कि सिपाही के कई दोस्त हैं। वह वर्दी पहनकर उगाही का काम करते हैं। दूधिया नन्हें का आरोप है, सिपाही ने उसको अपने कमरे पर बुलाया। बंद करके उसे धमकाया। कहा उसके यहां चोरी हुई है। 45 हजार रुपए दो नहीं तो जेल जाना पड़ेगा। 30 हजार रुपए ले लिए गए। फिर भी 15 हजार और मांग रहा है।
भीम आर्मी और सिपाही की बातचीत का ऑडियो वायरल: भीम आर्मी मण्डल अध्यक्ष अजय प्रधान और सिपाही की बातचीत का ऑडियो भी वायरल हो गया है। अजय प्रधान का कहना है, सिपाही अपने दोस्तों को किराए पर वर्दी दे देते हैं। दोस्त वर्दी पहनकर उगाही करते हैं। उन्होंने नाम ही नहीं फोटो भी भेजा है। हालांकि सिपाही ने वर्दी देने की बात से इनकार किया है।
एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि सिपाही के घर पर चोरी हुई थी। इसमें दूधिया पर शक था। इस वजह से दूधिये ने सिपाही और उसके दोस्त पर आरोप लगाया है। सीओ को जांच दी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *