शहर के कई क्षेत्रों में पर्याप्त पानी नहीं आने की शिकायत पर जताई नराजगी

राजनांदगांव। नगर निगम आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुवेर्दी ने नगर निगम के वी.सी. रूम में जल विभाग की तकनीकी अधिकारियो एवं अमृत मिशन के अधिकारी व ठेकेदारों की आपात बैठक लेकर पेयजल शिकायत वाले क्षेत्रों में व्यवस्था दुरूस्त करने तथा अमृत मिशन के कार्यो को अतिशीघ्र पूर्ण करने के कड़े निर्देश दिये एवं पर्याप्त पानी नहीं आने की शिकायत पर स्थल पर पहुॅच समस्या का त्वरित निराकरण करने के निर्देश तकनीकि अधिकारियों को दिये।
आयुक्त डॉ. चतुवेर्दी ने बैठक में कहा कि लालबाग सिंधी कालोनी, लखोली राहुल नगर, कौरिनभाठा सतनामी पारा क्षेत्र में पर्याप्त पानी नही आने की शिकायत प्राप्त हो रही है। इसके अलावा शहर के अन्य क्षेत्रों में भी पेयजल संबंधी शिकायत प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि निगम के तकनीकि अधिकारी एवं अमृत मिशन के अधिकारी व ठेकेदार उपरोक्त क्षेत्रों के अलावा शहर के अन्य क्षेत्रों का निरीक्षण कर पेयजल संकट दूर करने तत्काल कार्य कराये, ताकि ग्रीष्म ऋतु में पेयजल संकट का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि पेयजल जैसे अति आवश्यक सेवा में लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगी। किसी भी क्षेत्र से शिकायत प्राप्त होने पर तत्काल निराकरण किया जावे।
आयुक्त डॉ. चतुवेर्दी ने कहा कि अमृत मिशन के शेष कार्यो में तेजी लाकर कार्य अविलंब पूर्ण किया जावे, साथ ही जिन क्षेत्रों में कार्य चल रहा है वहॉ इस बात का ध्यान रखा जाये कि पेयजल व्यवस्था प्रभावित न हो, क्योकि ग्रीष्म ऋतु में पानी की ज्यादा आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि सभी तकनीकि अधिकारी अपने अपने प्रभारित वार्ड में पेयजल व्यवस्था की सतत मानिटरिंग करे और किसी भी प्रकार की शिकायत का त्वरित निराकरण करे। सिंधी कालोनी में पेयजल संबंधित शिकायत पर स्थल में पहुॅचकर तकनीकि अधिकारियों को व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिये और कहा कि श्रमिक बाहुल्य क्षेत्रों से भी पेयजल संकट की शिकायत प्राप्त हो रही है। जिसका भी निराकरण किया जाये, साथ ही जिन पार्षदों, जनप्रतिनिधियों या नागरिकों द्वारा पानी संकट की शिकायत प्राप्त होती है, उसका त्वरित निराकरण किया जावे। इसके अलावा मरम्मत संबंधी सभी आवश्यक समाग्री की उपलब्धता सुनिश्चित किया जावे और शिकायत पर तत्काल मरम्मत किया जावे, ताकि ग्रीष्म ऋतु में पेयजल संकट न हो। बैठक में कार्यपालन अभियंता यू.के. रामटेके, जल विभाग के प्र.कार्यपालन अभियंता कामना सिंह यादव,प्र. सहायक अभियंता प्रणय मेश्राम, अमृत मिशन पी.डी.एम.सी के डी.टी.एल. विकास मैगी तथा उप अभियंतागण व अमृत मिशन के ठेकेदार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *