SRH vs GT: सनराइजर्स हैदराबाद ने रोका गुजरात टाइटंस का विजय रथ, दर्ज की लगातार दूसरी जीत

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2022 का 21वां मुकाबला 8 विकेट से जीतकर गुजरात टाइटंस का विजय रथ रोका। इस मैच से पहले गुजरात ही एक एकमात्र ऐसी टीम थी जिसको कोई नहीं हरा पाया था, मगर यह काम आज सनराइजर्स हैदराबाद ने कर दिया। गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान हार्दिक पांड्या के अर्धशतक के दम पर हैदराबाद के सामने 163 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसे टीम ने 5 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए एक रन की दरकार थी और निकोलस पूरन ने मिड विकेट की दिशा में लंबा छ्क्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। हैदराबाद की यह इस सीजन की लागातर दूसरी जीत है और वह प्वाइंट्स टेबल में 8 पायदान पर है।
केन विलियमसन ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। गुजरात की शुरुआत इस मैच में अच्छी नहीं रही थी। पावरप्ले में में शुभमन (7) गिल और साईं सुदर्शन (11) के रूप में उन्हें दो बड़े झटके लगे थे। पंजाब के खिलाफ पिछले मुकाबले में इन्हीं दोनों बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी की थी। दो विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान हार्दिक पांड्या ने 50 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उनका साथ अभिनव मनोहर ने 35 रन बनाकर दिया। हैदराबाद के लिए उमरान के अलावा भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन को 2-2 सफलताएं मिली।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत काफी धीमी रही थी। पहले 4 ओवर में अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन की जोड़ी ने महज 11 रन रन बनाए थे। मगर इसके बाद एक दम से दोनों खिलाड़ियों ने रन गति बढ़ाई। हैदराबाद को पहला झटका अभिषेक शर्मा (42) के रूप में 64 के स्कोर पर लगा। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी 11 गेंदों पर 17 रन बनाकर चोटिल हुए और पवेलियन लौट गए। छक्का लगाने के बाद उनकी हैमस्ट्रींग में खिंचाव आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *