कोरिया ओपन: पीवी सिंधु एन से-यंग की चुनौती से पार नहीं पा सकीं, सेमीफाइनल में मिली हार

भारत की पीवी सिंधु कोरिया ओपन 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में हार गईं हैं। यहां उनका मुकाबला साउथ कोरिया की एन से-यंग से था। सेकेंड सीड खिलाड़ी से सिंधु को 14-21 17-21 से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही सिंधु का एन से-यंग से हार का सिलसिला लगातार जारी है।
सिंधु और एन से-यंग ने तीन मौकों पर एक-दूसरे का सामना किया है और तीनों मुकाबलों में कोरियाई ने भारतीय को हराया है।
मुकाबले में सिंधु ने टॉस जीतकर विपक्षी को सर्व करने के लिए कहा लेकिन एन से-यंग की शुरुआत शुरू से बहुत बढ़िया रही और सिंधु को पहला अंक लेने के बाद दूसरा अंक हासिल करने से पहले 7 अंक गंवाने पड़े। हालांकि सिंधु ने फिर लगातार 3 अंक बटोरे लेकिन यंग का जबरदस्त खेल जारी रहा और सिंधु द्वारा की गई कुछ अच्छी कोशिशें गेम को जीतने में नाकाफी साबित हुई।
पहले सेट में यंग ने एक आसान जीत दर्ज की क्योंकि सिंधु ने कुछ गलतियां की जिनको अगले गेम में सुधारना जरूरी था। दूसरे गेम में सिंधु ने लीड लेते हुए शुरुआत की और यह इस सेमीफाइनल में पहली बार था जब सिंधु के पास किसी क्षण पर बढ़त थी। लेकिन फिर यंग ने वापसी की और एक टक्कर का मैच शुरू हो गया जिसमें 6-6 पर बराबरी चल रही थी।
यह बराबरी 9-9 तक जारी रही जिसके बाद यंग ने धीरे-धीरे आगे निकलना शुरू कर दिया। सिंधु आसानी से हार के लिए तैयार नहीं थीं इसलिए मुकाबला एक समय 17-18 तक पहुंच गया लेकिन इसके बाद स्विस चैम्प खिलाड़ी ने सिंधु को मौका नहीं दिया और लगातार अंक जुटाकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। इसके साथ ही सिंधु ने यंग के साथ हुए चौथे मैच में भी खुद को हारा हुआ पाया। से-यंग केवल 20 साल की खिलाड़ी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *