सलमान खान को बताया अपना इंस्पिरेशन

मुंबई

'स्टार टॉक्स' में आपका स्वागत है। आज हम आपको उस एक्ट्रेस के बारे में बताने वाले हैं जो फिटनेस की 'रेस' में कई स्टार्स से आगे हैं। हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस डेजी शाह की, जो बॉलीवुड में सलमान जैसे स्टार्स के साथ काम करने के बाद अब डिजिटल की दुनिया में कदम रखने जा रही हैं। हमने डेजी से उनके फिटनेस पर बात की, उनके जिम सेशन के दौरान ही हमने उनसे जाना कि खुद को फिट रखने के लिए वो कितना वक्त निकालती हैं, डाइट कैसे मैंटेन करती हैं और फिटनेस के मामले में उनका रोल मॉडल कौन है।

बहुत लोग शायद ये नहीं जानते होंगे कि डेजी शुरूआती दौर में एक डांसर थीं और शबीना खान ने उनके टैलेंट को पहचाना था। डेजी ने कोरियोग्राफर शबीना खान से डांसिंग की ट्रेनिंग ली और सालों तक उनके साथ काम भी किया। इसके बाद डेजी असिस्टेंट बन अलग-अलग इवेंट में जाने लगीं और अपने डांसिंग टैलेंट को निखारा। अपनी स्ट्रगलिंग दिनों में डेजी ने कभी डांसिंग को फिटनेस के लिहाज से नहीं देखा। वे सिर्फ घर चलाने के लिए पैसा कमाना चाहती थी। हालांकि, अब डेजी की मानें तो डांसिंग से बेहतर उनके लिए कोई फिटनेस मंत्र नहीं। हाल ही में दैनिक भास्कर को मौका मिला उस जिम में जाने के लिए जहा सिर्फ डेजी शाह ही नहीं बल्कि शाहिद कपूर, विक्की कौशल, रणवीर सिंह, संगीता बिजलानी, हुमा कुरैशी, दिशा पाटनी जैसे कई जाने-माने बॉलीवुड सेलेब्स वर्कआउट करते हैं। मुंबई के पॉश इलाके बांद्रा में स्थित जिम रिसेट में डेजी हमें अलग-अलग तरह का वर्कआउट करते नजर आईं। डेजी ने अपनी फिटनेस के पीछे का राज खोला। फिट रहने के लिए वह क्या खाती है, किस तरह का वर्कआउट करना पसंद करती हैं, सलमान खान की कौन सी बात उन्हें हर बार फिट रहने को मोटिवेट करता हैं जैसी कई बातें उन्होंने हमारे साथ शेयर की। उनके ट्रेनर राकेश ने भी अभिनेत्री के फिटनेस से जुडी कुछ दिलचस्प बातें भी बताई।

डेजी के फिट बॉडी के पीछे सलमान खान का हाथ भी है
वैसे, आप तो जानते ही हैं की बॉलीवुड में ऐसे बहुत से कलाकार हैं जिन्हें भाईजान यानी सलमान खान ने फिल्मों में मौका दिया। डेजी शाह भी इन्हीं में से एक हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं, डेजी के फिट बॉडी के पीछे भी सलमान खान का हाथ है?
जी हां, सलमान के पर्सनल ट्रेनर राकेश उड्डियार पिछले 9 सालों से फिटनेस के मामले में डेजी का मार्गदर्शन कर रहे हैं। इतना ही नहीं, सलमान खान भी अपनी 'जय हो' की एक्ट्रेस के वर्कआउट रुटीन पर कभी-कभार नजर रखते हैं।

कार्डियो, लोअर बॉडी और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग एक्सरसाइज का मिक्स वर्कआउट
जब हम जिम रिसेट पहुंचे तो डेजी को कार्डिओ वर्कआउट कर रही थीं। इन दिनों अपने लोअर बॉडी पर ज्यादा फोकस कर रही हैं। डेजी कहती हैं, पर्सनली, मुझे लोअर बॉडी ट्रेनिंग करने में ज्यादा मजा आता है। साथ ही, ट्रेडमिल पर दौड़ने से स्पीड बढ़ती है। यह एरोबिक एक्सरसाइज और बाकी एक्सरसाइज के मुकाबले तेजी से कैलोरी बर्न में मदद करता है। जिम में कार्डियो, लोअर बॉडी और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग एक्सरसाइज का मिक्स वर्कआउट प्रैक्टिस करती हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *