रायपुर की गुनीत कौर ने जीता राज्य स्तरीय स्कूल गेम्स में सिल्वर मेडल

रायपुर। बायजूस की कक्षा 10वीं की छात्रा व राज्य स्तर की शॉटपुट खिलाड़ी गुनीत कौर ओबेरॉय ने राजधानी रायपुर में आयोजित राज्य स्तरीय स्कूल गेम्स में सिल्वर मेडल हासिल किया। गुनीत का सपना है कि वह नेशनल गेम्स में गोल्ड जीते और देश का प्रतिनिधत्व करें।
एनएच गोयल रायपुर में पढ़ रही गुनीत की पढ़ाई और खेल दोनों में ही गहरी रुचि है। कक्षा छठवीं से ही गुनीत शॉटपुट खेलती आ रही हैं और उसके बाद से उसने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह अभी राज्य स्तर पर इस खेल का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। इसके साथ ही शहर और जिला स्तर पर भी कई पुरस्कार हालिस किए हैं। पिछले दिनों बायजूस के द्वारा राज्य स्तरीय स्कूल गेम्स का आयोजन किया गया था जिसमें गुनीत ने सिल्वर मेडल हासिल कर राजधानी रायपुर का नाम रौशन करने में सफल रही। गुनीत ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता जीतने के बाद कहा कि उसका सपना नेशनल गेम्स में गोल्ड मेडल जीतना है और एक दिन देश का प्रतिनिधित्व करना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि उसका रुझान हमेशा ही खेल की तरफ रहा है लेकिन कभी नहीं सोचा था कि मेरे अंदर इसमें आगे बढने की क्षमता है। शॉटपुट के अपने पहले ट्रायल गेम में अपने से सीनियर स्टूडेंट्स के साथ प्रतियोगिता खेली और उसमें भी वह पहला स्थान पाने में सफल रही थी। गुनीत का मानना है कि पढ़ाई करना किसी भी पैशन से ज्यादा महत्वापूर्ण है जिसे मुझे आगे लेकर जाना है। कक्षा 6वीं मैं बायजूस में शामिल हुई थी और आज तक यह मेरे लिये बेहद मददगार रहा है। मैं दूसरे छात्र और छात्राओं को दसवीं की परीक्षा की तैयारी के लिये स्टडी मैटेरियल के साथ बायजूस के क्लासेस की सलाह दूंगी। इन क्लासेस ने मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया है और आसान तरीके से हल करने के जरिये मेरी शंकाओं को दूर करने में मेरी मदद की है।
बायजूस के चीफ कंटेंट ओफिसर विनय एमआर का कहना है गुनीत की सफलता को देखकर बेहद खुशी महसूस होती है, हमें इस बात पर गर्व होता है कि कैसे वह अपनी पढ़ाई और अपने शौक दोनों को ही संतुलित कर पा रही है। इस क्षेत्र में उनकी उपलब्धि काबिले तारीफ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *